NewsSocial

आईपीएल 2022 के नए फॉर्मेट की घोषणा के बाद फैंस ने ट्वीटर पर कहा की इससे ज्यादा रॉकेट साइंस आसान है

Share The Post

आईपीएल का नया फॉर्मेट पिछले सीजन के फॉर्मेट से थोड़ा अलग होने वाला है और ऐसा इसलिए है क्योंकि आईपीएल में दो नई टीमें खेलती हुई दिखाई देंगी। इस साल का शेड्यूल इतना बड़ा नहीं है कि सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ दो बार खेल सकें, क्योंकि इसके कारण हर टीम को 18 मैच खेलने पड़ेंगे और टूर्नामेंट में कुल 94 मैच खेलने पड़ेंगे।

गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि इस साल के आईपीएल के लिए 5-5 टीमों के दो ग्रुप होंगे। सभी टीमें अपने ग्रुप की अन्य 4 टीमों के खिलाफ दो बार, दूसरे ग्रुप की एक टीम से दो बार और दूसरे ग्रुप की बची हुई 4 टीमों के खिलाफ एक बार खेलेंगी, जिसका मतलब सभी 10 टीमों को अभी भी 14-14 मैच ही खेलने पड़ेंगे।

इसके अलावा सभी टीमों के लिए पॉइंट्स टेबल एक ही रहेगा और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली 4 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी चाहे वे किसी भी ग्रुप से हो।

Advertisement

प्लेऑफ का फॉर्मेट पहले जैसा ही रहेगा। टॉप की 2 टीमें क्वालीफायर में एक-दूसरे का सामना करेंगी और जीतने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं हारने वाली टीम को एक और मौका दिया जाएगा। उनका मुकाबला एलिमिनेटर के विजेता के खिलाफ होगा जो तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम के बीच होगा।

फैंस को आईपीएल का नया फॉर्मेट लगता है कन्फ्यूज़िंग

नया आईपीएल फॉर्मेट कुछ फैंस को थोड़ा कन्फ्यूज़िंग लग सकता है और इस बात में कोई शक नहीं है कि यह थोड़ा कन्फ्यूज़िंग है लेकिन लगभग एक दशक पहले आईपीएल में ऐसा फॉर्मेट आ चुका है जब पुणे और कोच्चि की दो नई टीमों ने हिस्सा लिया था।

अगले सीजन से, शेड्यूल को बढ़ाया जाएगा और टीमें हर दूसरी टीम के साथ दो मैच खेलेंगी जिसका मतलब है कि सभी 10 टीमों को 18 मैच खेलने पड़ेंगे। आज आईपीएल के नए फॉर्मेट की घोषणा के बाद लोगों द्वारा ट्विटर पर दी गयी प्रतिक्रियाएं यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/wtfguyz/status/1497171140632281094?

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button