IPLNews

रॉस टेलर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान टीम के मालिक के खिलाफ 3-4 थप्पड़ मारने का लगाया आरोप

Share The Post

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने अपनी ऑटोबायोग्राफी “ब्लैक एंड व्हाइट” में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने आईपीएल की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि राजस्थान टीम के मालिक ने उन्हें तीन-चार थप्पड़ जड़े थे। यह घटना आईपीएल 2011 की है और यह कीवी बल्लेबाज उसी सीजन में राजस्थान की तरफ से खेला था।

टेलर ने अपनी अपनी ऑटोबायोग्राफी “ब्लैक एंड व्हाइट” में इसके बारे में जिक्र किया है। ‘स्टफ डॉट सीओ डॉट एनजेड’ पर छपी खबर के अनुसार, किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ मैच में शून्य पर आउट होने के बाद फ्रेंचाइजी के मालिकों में से एक ने उन्हें थप्पड़ा जड़ दिया था।

Advertisement

Advertisement

टेलर ने लिखा, ”उस मैच में हमें 195 रनों का लक्ष्य मिला था। मैं शून्य पर आउट हो गया था। मैच खत्म होने के बाद टीम, सहयोगी स्टाफ और मैनेजमेंट से जुड़े लोग होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बार में मौजूद थे। वहां पर शेन वॉर्न के साथ लिज हर्ले भी मौजूद थीं। टीम के मालिकों में से एक मेरे पास आए और बोले रॉस हमने आपको शून्य पर आउट होने के लिए एक मिलियन डॉलर नहीं खर्चे हैं।”

Advertisement

मैंने इस माहौल की उम्मीद नहीं की थी- टेलर

पूर्व कीवी बल्लेबाज ने आगे कहा, ”इतना कहने के बाद उन्होंने मुझे तीन-चार थप्पड़ जड़ दिए। हालांकि, थप्पड़ तेज नहीं थे लेकिन मुझे भरोसा है कि वह हंसने का नाटक कर रहे थे। उन परिस्थितियों में इसका मुद्दा बनाने का मेरा कोई इरादा नहीं था लेकिन मैं कई प्रोफेशनल गेम्स के माहौल में इसकी उम्मीद नहीं कर सकता था।”

उन्होंने आगे कहा, “जब आपको ज्यादा पैसे दिए जाते हैं तो आप इस बात को साबित करने की कोशिश करते हैं कि आप इन पैसों के लायक भी हैं। जो आपको ज्यादा पैसे देते हैं वह आपसे वैसी ही उम्मीदें रखना शुरू कर देते हैं।”

Advertisement

टेलर के नाम आईपीएल में दर्ज है 1000 से ज्यादा रन

दाएं हाथ के बल्लेबाज के आईपीएल करियर की बात की जाए तो वो 2008 से 2010 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थे। इसके बाद 2011 में वो राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल हो गए। इसके बाद 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया की टीम में शामिल हो गए थे।

इसके बाद वो आईपीएल में कभी नहीं दिखाई दिए। उन्होंने आईपीएल में 55 मैच खेले है और 123.72 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1017 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक देखने को मिले है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button