News

फैंस की डिमांड पर युवराज सिंह ने किया सन्यास से वापसी का ऐलान

Share The Post

आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2021 में भारतीय टीम की स्थिति किसी बुरे सपने से कम नही है। इस वर्ल्डकप में क्रिकेट फैंस टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को निश्चित ही याद कर रहे होंगे। जिनमें से युवराज सिंह सबसे महत्वपूर्ण हैं। साल 2007 में हुए टी-20 विश्वकप के पहले संस्करण और 2011 में 50 ओवरों के विश्वकप में भारतीय टीम की जीत के सबसे बड़ा कारण युवराज सिंह ही थे। युवराज के ऑलराउंड प्रदर्शन के बल पर ही भारतीय टीम दोनों विश्वकप जीतने में सफल हुई थी।

भारतीय क्रिकेट टीम में युवराज सिंह का योगदान

युवराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 17 शतकों और 71 अर्धशतकों के साथ 11000 से अधिक रन बनाए हैं। यह किसी से छिपा नही है कि, जब युवराज फॉर्म में होते थे तब गेंदबाज बेहद मुश्किल में होते थे। और, उन्हें रोक पाना किसी भी बॉलर के बस में नही था।

Advertisement

अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में युवराज ने बल्ले के अलावा गेंद से भी कमाल दिखाया है। उन्होंने, दो बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट के साथ कुल 148 विकेट भी हासिल किए हैं। साथ ही वह साल 2011 में हुए विश्वकप के फाइनल में मैन ऑफ द मैच भी थे।

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने 10 जून 2019 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन, अब उन्होंने तमाम क्रिकेट फैंस को चौंकाते हुए सन्यास से वापसी का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट की पिच पर वापसी का यह ऐलान उन्होंने इंस्टाग्राम में किए गए एक पोस्ट में किया है।

Advertisement

युवराज सिंह ने अपने इस पोस्ट के साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसके, बैकग्राउंड में साल 2019 में रिलीज हुई अक्षय कुमार स्टारर फिल्म केसरी का ‘तेरी मिट्टी’ सुनाई दे रहा है। साथ ही वीडियो में उन्होंने अपने करियर की सबसे उच्चतम स्कोर वाली पारी को प्रदर्शित किया है। यह पारी उन्होंने आज ही के दिन यानि 2 नवंबर 2017 को खेली थी। इंग्लैंड के विरुद्ध इस मैच में युवराज सिंह ने 127 गेंदों में 150 रन बनाते हुए, महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर 256 रनों के साझेदारी की थी।

इस वीडियो में उन्होंने कैप्शन देते हुए लिखा है कि, “भगवान आपकी किस्मत का फैसला करते हैं। जनता की मांग पर मैं फरवरी में उम्मीद से पिच पर वापस आ जाऊंगा। ऐसा कोई एहसास है ही नहीं। धन्यवाद…आपका प्यार और शुभकामनाओं के लिए, जो मेरे लिए बहुत मायने रखता है। समर्थन करते रहें-यह हमारी टीम है और एक सच्चा प्रशंसक कठिन समय में अपना समर्थन दिखाएगा।”

Advertisement

हालांकि, युवराज ने यह तो बता दिया है कि, वह क्रिकेट के मैदान में फरवरी में वापसी कर रहे हैं। लेकिन, किस टीम से और किस टूर्नामेंट में होंगे यह उन्होंने स्पष्ट नही किया है। लेकिन, फिर भी ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सिक्सर किंग रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का हिस्सा हो सकते हैं।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button