IPLNews

आईपीएल 2023 को लेकर शाकिब अल हसन ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

बहुत सारे फैन्स को यह पता होगा कि बांग्लादेश के दिग्गज ऑल राउंडर शाकिब अल हसन आईपीएल 2022 (IPL 2022) का हिस्सा नहीं थे। वास्तव में, आईपीएल के पिछले सीजन में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की उपलब्धता को लेकर चिंता थी इसलिए, टीमों ने उन्हें साइन करने का जोखिम नहीं लिया था।

गौरतलब है कि, क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक, शाकिब हाल के आईपीएल सीजन्स में कम सक्रिय रहे हैं। हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में, शाकिब ने इस बारे में बात की और उन्होंने आईपीएल के अगले सीज़न के लिए अपनी योजनाओं के बारे में भी बताया। इस नोट पर, हम यहां एक नज़र डालते हैं, बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने आईपीएल 2023 के लिए अपनी योजनाओं को लेकर क्या कहा है।

Advertisement

शाकिब अल हसन ने आईपीएल 2023 के लिए अपनी योजनाओं का किया खुलासा

यह पूछे जाने पर कि क्या वह आईपीएल 2022 की नीलामी में नहीं चुने जाने से परेशान हैं। इस पर, बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने कहा , “देखिए भावनाओं के लिए कम जगह है क्योंकि आप भावनाओं के साथ हर चीज पर विचार नहीं कर सकते। आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां दुनिया भर के प्लेयर्स टूर्नामेंट खेलना चाहते हैं। आईपीएल में खेलना खिलाड़ियों के लिए हमेशा अच्छा मौका रहा है और वहां खेलने का जो अनुभव आपको मिलता है वह बहुत बड़ी बात है।”

उल्लेखनीय है कि, बांग्लादेशी प्रशंसकों को यह पसंद नहीं आया था कि, उनका लेजेंड आईपीएल नीलामी में बार-बार अनसोल्ड रह जाता है। हालांकि, शाकिब ने कहा कि आईपीएल को लेकर उनकी ऐसी कोई राय नहीं है। उन्होंने, कहा कि आईपीएल से उन्हें पहले भी काफी मदद मिली है।

Advertisement

इसके अलावा, यह पूछे जाने पर कि क्या वह आईपीएल के अगले सीजन में भाग लेंगे यदि उन्हें चुना जाता है, इस पर शाकिब ने कहा, ”चाहे वह आईपीएल हो या सीपीएल, यह बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे जितना अनुभव प्राप्त होता है, वह अंततः बांग्लादेश क्रिकेट के लिए फायदेमंद होता है। सिर्फ आईपीएल ही नहीं किसी भी लीग के बहिष्कार का कोई मतलब नहीं है।”

आईपीएल 2023 के लिए शाकिब को कई टीमें कर सकती हैं टारगेट

हाल के आईपीएल सीजन में शाकिब अल हसन के लिए उनकी उपलब्धता ही सबसे बड़ा सवाल रही है। यही कारण है कि, पूरी प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं होने के कारण, टीमों ने उन्हें साइन करने का जोखिम नहीं उठाया। हालांकि, दो नई फ्रेंचाइजी के जुड़ने से, अगले सीजन के लिए शाकिब की मांग निश्चित रूप से होगी।

Advertisement

जहां चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीम शाकिब को मिशेल सेंटनर के अपग्रेड के रूप में देख सकती है। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी पूर्व टीमें भी उन्हें टारगेट कर सकती हैं। पंजाब किंग्स को मिडिल आर्डर में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है और शाकिब उस भूमिका को अच्छी तरह से निभा सकते हैं। खास बात यह है कि, वह एक बल्लेबाज के अलावा स्पिनर के रूप में 4 ओवर भी पूरे करते हैं। ऐसे में उनकी डिमांड रहना स्वाभाविक बात है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button