News

सचिन तेंदुलकर हो सकते हैं टीम इंडिया का हिस्सा, सौरव गांगुली ने दिए संकेत

Share The Post

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकेत दिया है कि भविष्य में भारतीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर को भी शामिल किया जा सकता है। गौरतलब है कि, जब से सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है, वह अपने कुछ पुराने साथियों को भारतीय सेट अप में विभिन्न भूमिकाओं में शामिल कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि, सौरव गांगुली गांगुली के पुराने साथियों में से एक पूर्व कप्तान और वॉल ऑफ क्रिकेट के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ ने अब भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री की जगह ली है। जबकि, वीवीएस लक्ष्मण को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का प्रमुख नियुक्त किया गया है।

हाल ही में, यूट्यूब शो ”बैकस्टेज विद बोरिया” पर पत्रकार बोरिया मजूमदार ने सौरव गांगुली से पूछा कि क्या सचिन तेंदुलकर को भी भारतीय सेट-अप में लाने की उनकी कोई योजना है। जिस पर, गांगुली ने कहा कि वह निश्चित रूप से चाहते हैं, लेकिन फिलहाल सचिन ही इसमें शामिल नहीं होना चाहते।

Advertisement

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के अनुसार, सचिन के शामिल नहीं होने का कारण यह है कि भारतीय क्रिकेट में हितों के टकराव के बहुत सारे मुद्दे चल रहे हैं। और लोग इन दिनों किसी भी विषय में संघर्ष होते हुए देख रहे हैं। यदि, यह इसी तरह जारी रहा तो टॉप पर बैठे लोगों को मैनेज करना मुश्किल होगा क्योंकि हर समय कहीं न कहीं संघर्ष होता दिखाई देगा।

सचिन तेंदुलकर अपनी पूर्व आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के साथ पिछले सीजन में मेंटर के रूप में जुड़े थे

सौरव गांगुली शायद सचिन तेंदुलकर के मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ाव की ओर इशारा कर रहे थे। जो उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के साथ कोई भूमिका निभाने पर हितों के टकराव में डाल देगा। सचिन पिछले आईपीएल के दूसरे चरण में भी मुंबई इंडियंस के मेंटर थे, जहां मुंबई प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी।

Advertisement

चूंकि, मुंबई इंडियंस के साथ सचिन का जुड़ाव जल्द ही खत्म होने की उम्मीद नहीं है। इसलिए, बीसीसीआई को यह सुनिश्चित करने का एक तरीका खोजना होगा कि वे हितों के टकराव के मुद्दे को मैनेज करें। यदि, उन्हें किसी तरह की भूमिका में सचिन को नियुक्त करना है।

यह भी पढ़ें: वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने पर विराट कोहली ने किया खुलासा, ट्विटर यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया।

हालांकि, सौरव गांगुली ने बोरिया मजूमदार से बात करते हुए संकेत दिया है कि, बीसीसीआई निश्चित रूप से इन विषयों पर विचार कर रहा है और सचिन भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

सचिन तेंदुलकर, यकीनन क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। न केवल, भारतीय बल्कि विश्व क्रिकेट इतिहास में भी ऐसा कोई बल्लेबाज नही है। जो सचिन के बल्लेबाजी कीर्तिमान तक पहुंच सके। साथ ही वह न केवल एक मेंटर बल्कि टीम मैनेजर के रूप में भी अच्छा कार्य कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button