News

सबा करीम ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ कहा एशिया कप में ‘फ्लोटर’ साबित हो सकते हैं स्काई

Share The Post

एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत यूएई में 27 अगस्त से हो रही है जबकि 11 सितंबर को इसका फाइनल खेला जाएगा। भारत एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। वहीं भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को एशिया कप 2022 के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना।

31 वर्षीय सूर्या ने इंग्लैंड में मिडिल आर्डर में खेलते हुए शानदार शतक बनाया और वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के चार मैचों में पारी की शुरुआत की थी जहां वह शानदार फॉर्म में दिखाई दिए।

Advertisement

सूर्यकुमार ने टीम में अपनी जगह मजबूत कर ली है जिसका मतलब है कि ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किसी एक को विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलने का मौका मिलेगा। हार्दिक पांड्या निश्चित रूप से अपने ऑलराउंड स्किल्स की वजह से प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाएंगे जबकि विराट कोहली के पास बेहतरीन फॉर्म नहीं होने के बावजूद पूरे टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की संभावना है।

Advertisement

मेरे टॉप 3 स्थान पर रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली होंगे: सबा करीम

करीम ने कहा कि सूर्या की चारों तरफ शॉट खेलने की क्षमताएं जरूरत पड़ने पर उन्हें क्रम में आगे बढ़ाने में मददगार होंगी या वह पारी के हाफ स्टेज में सीधे आने में तेजी ला सकते हैं।

करीम ने स्पोर्ट्स18 के डेली स्पोर्ट्स न्यूज शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ पर बातचीत करते हुए बताया, “सूर्यकुमार यादव इतने शानदार खिलाड़ी हैं, मैं उन्हें फ्लोटर की तरह रख सकता हूं। मैं उन्हें टॉप आर्डर में भेज सकता हूं, अगर मेरे दो सलामी बल्लेबाज 7वें-8वें ओवर तक कहते हैं, तो मैं स्काई को पुश कर सकता हूं। यदि इसकी आवश्यकता हो, तो मैं उन्हें निचले क्रम में भी भेज सकता हूं क्योंकि वह ऐसा खिलाड़ी है जो मेरे लिए जिस भी नंबर पर बल्लेबाजी करेगा, अच्छा प्रदर्शन करके दिखा सकता है और मैं उन्हें अपने 4-5-6 नंबर पर फ्लोटर्स के रूप में देख रहा हूं।”

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, “मैं वास्तव में ऋषभ पंत का बहुत ध्यान रखूंगा क्योंकि अगर मुझे लगता है कि मुझे शीर्ष क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज को पुश करने की जरूरत है, तो मैं ऐसा भी कर सकता हूं। हालांकि अभी तक मेरे शीर्ष पर 3 निश्चित स्थान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली होंगे।” वहीं भारत द्वारा एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्य टीम का जो बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान कर दिया है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button