News

रोहित शर्मा ने भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच क्या बात होती है इस बात का किया खुलासा

Share The Post

भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच हमेशा किसी भी टूर्नामेंट के आकर्षण का केंद्र होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये दोनों टीमें अब किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेलती हैं। वे अक्सर आईसीसी टूर्नामेंट या बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ही एक दूसरे का सामना करते हैं।

इसलिए दुनिया भर में इस मैच की तीव्रता हमेशा ज्यादा रहती है। दोनों देशों के प्रशंसक इस मैच का बेसब्री से इंतजार करते हैं और इस बार फिर 23 अक्टूबर को होने वाले मैच में उसी तरह का माहौल होने की उम्मीद है, जब ये दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी।

Advertisement

पिछले टी20 वर्ल्ड कप की तरह इस बार भी दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। उस मैच के टिकट बिक चुके हैं, जिसका मतलब है कि यह एमसीजी का खचाखच भरा स्टेडियम होगा, जो खेल में और भावनाओं को जोड़ेगा। लेकिन इन दोनों देशों के खिलाड़ी इस मैच के बारे में कैसा महसूस करते हैं और जब वे दूसरी टीमों के खिलाड़ियों से मिलते हैं तो क्या बातें होती है? हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस में, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बाबर आजम और अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिलने वाली बातचीत का खुलासा किया।

रोहित शर्मा ने बाबर आजम और अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिलने वाली बातचीत का खुलासा किया

दूसरी ओर, जब बाबर से रोहित के साथ बातचीत के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया कि रोहित उनसे वरिष्ठ हैं और जब भी वे बात करते हैं, तो वह हमेशा उनसे कुछ अनुभव प्राप्त करते हैं। रोहित ने भी उसी तरह का सम्मान दिखाया और कहा कि दोनों टीमों के खिलाड़ी अक्सर एक दूसरे को दोस्ताना तरीके से बधाई देते हैं।

Advertisement

रोहित ने कहा, “हम जब भी मिलते हैं तो बात करते हैं कि घर में चीजें कैसी हैं, परिवार कैसे हैं। यहां तक कि हमारी पिछली पीढ़ी के क्रिकेटरों ने भी हमें यही बात बताई थी। हम सिर्फ इस बारे में बात करते हैं कि क्या चल रहा है, जीवन कैसा है और कौन सी नई कार खरीदी है। या वे कौन सा खरीदने वाले हैं।”

दोनों टीमों को दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और दो क्वालीफाइंग टीमों के साथ “सुपर 12” चरण के ग्रुप 2 में रखा गया है।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button