News

गौतम गंभीर ने शाहीन अफरीदी के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को बताया रन बनाने का तरीका

Share The Post

टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत होने में अब बस चंद दिनों का समय बचा है। हर टीम जोरो शोर से इस मेगा इवेंट की तैयारी में जुटा है। भारतीय टीम भी अपने अभियान के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। और टीम इंडिया ने दो वार्म-अप मैच के साथ इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की तैयारी शुरू दी है। भारतीय टीम टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की चोट के बाद टीम में वापसी हो रही है। पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम को जीत दिलाई थी। अफरीदी हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप 2022 से ठीक पहले चोटिल हो गए थे। अफरीदी ने टी20 विश्व कप के पिछले संस्करण में भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को आउट कर पाकिस्तान को भारत के खिलाफ विश्व कप में पहली बार जीत दिलाई थी।

Advertisement

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भारतीय अफरीदी के खिलाफ खेलने की सलाह दी है

उन्होंने कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों को अफरीदी के खिलाफ पूरे आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करना चाहिए। इसके अलावा भारतीय बल्लेबाजों को अफरीदी के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी करनी चाहिए।

गंभीर ने कहा, “भारतीय बल्लेबाजों को अफरीदी के खिलाफ आउट होने के बारे में न सोच कर उनके खिलाफ रन बनाने के बारे में सोचना चाहिए। क्योंकि जैसे ही भारतीतय बल्लेबाज अफरीदी के खिलाफ क्रीज पर टिकने की सोचेंगे तो उनके आउट होने की संभावना बढ़ जाएगी। इसलिए भारतीय सलामी बल्लेबाजों को अफरीदी के खिलाफ जम कर रन बनाने की जरूरत है।”

Advertisement

गंभीर ने आगे कहा कि अफरीदी एक बार भारतीय बल्लेबाजों को नए गेंद से परेशान कर सकते हैं। लेकिन इसका तोड़ सिर्फ एक ही है कि भारतीय बल्लेबाज बाएं हाथ के पाकिस्तान के तेज गेंदबाज के खिलाफ आक्रमकता से रन बनाए।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button