CricketNews

विराट कोहली ने खुद को ‘GOAT’ कहने से किया इनकार, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को दिए ये टैग

Share The Post

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलते हुए दिखा दिया कि वो सबसे महान क्रिकेटरों में से एक क्यों है।

द मेन इन ब्लू ने अंतिम गेंद पर 90,000 से अधिक के क्राउड के सामने अपने प्रबल विरोधियों के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल की। भारत को इस मैच में जीतने के लिए 160 रन का लक्ष्य मिला था। एक समय भारत के 31 रन पर 4 विकेट गिर गए थे और संघर्ष कर रही थी। इसके बाद कोहली ने 53 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के भी जड़े।

Advertisement

Advertisement

 

Advertisement

मैं नहीं हूँ GOAT- विराट कोहली

कोहली की पारी ने ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (GOAT) बहस को फिर से शुरू कर दिया है और अच्छे कारण के लिए भारतीय सुपरस्टारों के सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करने के कारण उन्हें बिना किसी संदेह के अब तक के सबसे कम्प्लीट बल्लेबाजों में से एक बना दिया है। जहां कई लोग 2008 में शुरू हुए कोहली के शानदार करियर के आधार पर उन्हें GOAT की पदवी दे रहे है। हालांकि दाएं हाथ के बल्लेबाज का कहना है कि वो गोट नहीं है।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि केवल दो खिलाड़ी ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (GOAT) के लिए योग्य हैं। कोहली ने भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विव रिचर्ड्स को GOAT करार दिया है।

Advertisement

विराट कोहली ने कहा, “नहीं, मैं खुद को क्रिकेट का GOAT नहीं मानूंगा। मेरे लिए केवल 2 लोग ही इसके लिए योग्य हैं। वो सचिन तेंदुलकर और विव रिचर्ड्स है।”

कोहली और तेंदुलकर पांच साल तक एक साथ खेले और भारत की 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे। रिचर्ड्स एक ऐसी शख्सियत हैं, जिसके बारे में तेंदुलकर ने कई मौकों पर बहुत कुछ कहा है, जिसने उन्हें खेल खेलने के लिए प्रेरित किया और कहा की वो बचपन में उन्हें देखाना पसंद करते थे। वहीं कोहली की बात की जाए तो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ 62(44)* रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button