News

रोहित शर्मा ने पूछा सवाल: क्या आप मुझे और धवन को टीम इंडिया से बाहर करना चाहते हैं?

Share The Post

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ऐसे प्लेयर हैं जो प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने मजाकिया जवाबों के लिए जाने जाते हैं। वेस्टइंडीज के विरुद्ध होने वाली सीरीज से पहले उन्होंने कप्तान के रूप में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने एक और मजाकिया जवाब दिया।

गौरतलब है कि, रोहित शर्मा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में भाग नहीं ले सके थे। इस कारण केएल राहुल को कप्तानी का भार दिया गया था।

Advertisement

हालांकि, भारतीय कप्तान अब बिल्कुल फिट हैं। और, अगले दो वर्षों के लिए भारत की लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट टीम की कमान संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

वेस्टइंडीज के विरुद्ध भारत को कल सीरीज का पहला वनडे मैच खेलना है। इस मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब एक रिपोर्टर ने रोहित से पूछा कि क्या भविष्य में भारत के युवा खिलाड़ियों को अवसर दिया जाएगा, खासकर टॉप 3 में।

Advertisement

रिपोर्टर के इस सवाल के जवाब में रोहित ने व्यंग्यात्मक रूप से यह कहा कि, क्या वे चाहते हैं कि उन्हें और शिखर धवन को अभी भारतीय प्लेइंग से हटा दिया जाए। और, टीम के लिए पहले से अच्छा काम कर रहे खिलाड़ियों की जगह युवाओं को मौका दिया जाएगा।

रोहित का अपने जवाब से मतलब यह था कि भारत को टॉप ऑर्डर में फिलहाल किसी भी बदलाव की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि, वर्तमान में टॉप ऑर्डर के 3 प्लेयर्स, जिनमें वे खुद भी शामिल हैं, काफी स्थापित हैं। और टीम के लिए रन बना रहे हैं।

Advertisement

रोहित के मुताबिक, युवा खिलाड़ी सेट-अप में हैं। और, अगर टीम को उनकी जरूरत होगी तो उन्हें भविष्य में उनके मौके मिलेंगे, लेकिन अभी शीर्ष पर जबरदस्ती बदलाव की जरूरत नहीं है।

भारत को वनडे क्रिकेट खेलने का अपना खाका बदलने की जरूरत नहीं: रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने इस बात पर भी जोर दिया कि, भारत को सिर्फ दक्षिण अफ्रीका में एक श्रृंखला हारने के कारण वनडे क्रिकेट खेलने के अपने खाके को बदलने की जरूरत नहीं है। भारत ने पिछले कुछ वर्षों में वनडे फॉर्मेट में लगातार क्रिकेट खेला है और उनके खेल का खाका वही रहेगा।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि, जब से रोहित कप्तान बने हैं, उन्होंने कुछ चीजों पर जोर दिया है। उनमें से एक मध्य क्रम की बल्लेबाजी भी है। यदि देखा जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम का मीडिल आर्डर अब भी मजबूत नहीं है। और, उसमें कोई न कोई विफलता सामने आती ही रही है।

गौरतलब है कि, रोहित ने कप्तान बनने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में कहा था कि, मध्य क्रम को हर समय बड़े स्कोर के लिए तैयार रहना चाहिए। क्योंकि, बड़े मैचों में यह होता है। हालांकि, अब यह देखा जाना है कि, रोहित की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट कैसे आगे बढ़ता है। क्योंकि, उन्हें अब उस विरासत को आगे बढ़ाना है जिसमें पहले सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे दिग्गज कार्य कर चुके हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button