News

ऋषभ पंंत ने 146 रनों की पारी के पीछे की योजना का किया खुलासा

Share The Post

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का मानना ​​है कि अंग्रेजी परिस्थितियों में एक बल्लेबाज के लिए यह काफी महत्वपूर्ण होता है कि वह गेंदबाजों की लाइन और लेंथ को बिगाड़ दे और यह सुनिश्चित करे कि गेंदबाज उन क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं कर सके जहां वह गेंदबाजी करना चाहते हैं।

एजबेस्टन में कल इंग्लैंड में अपना दूसरा टेस्ट मैच शतक बनाने वाले ऋषभ पंत के अनुसार, जब परिस्थितियां गेंदबाजों की मदद कर रही हैं, तो वे अपनी लाइन और लेंथ के मामले में एक निश्चित क्षेत्र को हिट करना चाहते हैं और अगर उन्हें उस क्षेत्र में हिट करने की अनुमति दी जाती है तो बल्लेबाज किसी समय मुश्किल में पड़ सकता है।

Advertisement

एजबेस्टन में भारत के शीर्ष क्रम ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे पंत ने बहुत अलग तरीके से बल्लेबाजी की। जब वह बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए तब भी गेंद स्विंग कर रही थी, लेकिन उन्होंने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के विपरीत, स्कोरिंग के सभी अवसरों का फायदा उठाया और रन गति को आगे बढ़ाया।

ऋषभ पंत इंग्लिश गेंदबाजों की लाइन और लेंथ को बिगाड़ने के अपने प्रयास में सफल रहे

उन्होंने लगभग दो सत्रों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 146 रन बनाए। ऋषभ पंत को इंग्लैंड के पार्ट टाइम स्पिनर जो रूट ने खेल के पहले दिन के अंतिम सत्र में आउट किया था। लेकिन इससे पहले उन्होंने भारत को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया था। टेस्ट मैच में पंत ने अपनी पारी के दौरान कुछ आकर्षक कवर ड्राइव और कट शॉट खेले, उन्होंने कुछ जोखिम भड़े शॉट भी लगाए जिनमें से एक स्लिप के ऊपर से जेम्स एंडरसन को रिवर्स स्कूप करना था और उन्होंने बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह जो कुछ भी कर रहे थे इसके पीछे गेंदबाज की लाइन और लेंथ को खराब करना उनका इरादा था।

Advertisement

पंत अपने इरादों में काफी हद तक सफल हुए जिसके बाद इंग्लिश गेंदबाज वास्तव में अपनी लाइन लेंथ से भटक गए और फिर उन्होंने लेग साइड में कुछ छोटी गेंदें की जिसका न केवल पंत बल्कि उनके साथी रवींद्र जडेजा ने भी पूरा फायदा उठाया।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button