News

रवींद्र जडेजा ने अपनी चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट

Share The Post

भारत के सीनियर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने पिछले हफ्ते घुटने की सफल सर्जरी करवाई। ऐसे में वह ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप की टीम से बाहर हो गए हैं और इस साल होने वाले मेगा इवेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम में जडेजा की जगह जैसे अक्षर पटेल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। यह बताया गया है कि जडेजा को संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सुपर 4 मैच से पहले स्की-बोर्ड गतिविधि के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगी थी।

बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज के खेल में एक महत्वपूर्ण पारी खेली थी और फिर हांगकांग के खिलाफ उनके शीर्ष स्कोरर बाबर हयात का विकेट भी लिया था।

Advertisement

Ravindra Jadeja

जडेजा ने की रिकवरी शुरू, अपने प्रशंसकों के साथ एक तस्वीर साझा की

6 सितंबर को जडेजा ने पुष्टि की थी कि उनकी सर्जरी सफल हो गई है और वह जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर वापस आने की उम्मीद कर रहे हैं। सर्जरी के एक हफ्ते बाद 14 सितंबर को जडेजा ने बैसाखी के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की। जिसके कैप्सन में उन्होंने लिखा, “एक समय में एक कदम।”।

Advertisement

जडेजा की चोट से बीसीसीआई नाराज

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा को दुबई में टीम इंडिया के होटल की ‘बैकवाटर’ में कुछ गतिविधि से गुजरने के लिए कहा गया था। ऑलराउंडर को इस ट्रेनिंग के दौरान चोट लग गई थी। यह देखते हुए कि जडेजा एक खिलाड़ी के रूप में कितने महत्वपूर्ण हैं और वह टीम को संतुलन प्रदान करते हैं। उनकी चोट के इस कारण ने बीसीसीआई को नाराज कर दिया है।

Advertisement

फैंस अब उम्मीद कर रहे होंगे कि भारतीय टीम प्रबंधन जडेजा की गैरमौजूदगी में सही संतुलन ढूंढ ले। पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद एशिया कप से बाहर हो गया। भारत ने जडेजा की जगह दीपक हुड्डा को बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किया न कि अक्षर पटेल, जो एक गेंदबाजी ऑलराउंडर है। हालाकि, भारत का यह फैसला गलत साबित हुआ और इसके परिणामस्वरूप भारत को सुपर 4 के अपने पहले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button