IPLNewsSocial

ररवि शास्त्री ने की उमरान मलिक की जमकर तारीफ

Share The Post

भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक की हर कोई तारीफ कर रहा है। यह न केवल उनकी गति बल्कि लगातार एक ही गति से गेंदबाजी करने की क्षमता है। वास्तव में यदि उमरान अपनी गेंदबाजी में थोड़ा मिश्रण और लेंथ में सुधार करते हुए गेंदबाजी करना शुरू करें तो शायद वह सबसे घातक गेंदबाज बन सकते हैं।

गौरतलब है कि, इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन यानी आईपीएल 2021 में उमरान मलिक को तब मौका मिला था जब तेज गेंदबाज टी नटराजन कोविड 19 के संक्रमण के कारण बाहर हो गए थे। उस सीजन मलिक को केवल 3 मैच ही खेलने का मौका मिला था।

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद ने किया था उमरान मलिक को रिटेन

लेकिन, उनकी गेंदबाजी से प्रभावित होकर सनराइजर्स हैदराबाद के टीम मैनेजमेंट ने उन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले ₹4 करोड़ में रिटेन किया था। वास्तव में किसी भी अनकैप्ड प्लेयर जिसने महज 3 ही मैच खेले हों उसे रिटेंशन मिलना बड़ी बात होती है। लेकिन, उमरान  सनराइजर्स हैदराबाद की रिटेंशन सूची का हिस्सा थे।

यदि उमरान की गेंदबाजी के आंकड़ों को देखें तो इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले संस्करण में उन्होंने 3 मैचों में 2 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उनकी इकॉनमी 8.00 थी। वहीं, इस सीजन यानी आईपीएल 2022 की बात करें तो मलिक ने 5 मैचों में 9.61 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए हैं।

Advertisement

उमरान की गेंदबाजी से प्रभावित होकर जहाँ सनराइजर्स हैदराबाद का मैनेजमेंट लगातार उन्हें मौके दे रहा है वहीं उनकी गेंदबाजी की हर तरफ तारीफ भी हो रही है। इस तारीफ में नया नाम जुड़ा है टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच और अब कमेंटेटर रवि शास्त्री का।

रवि शास्त्री ने उमरान मलिक की तारीफ करते हुए ट्वीट किया है कि, ”उमरान मलिक सुनिश्चित करते हैं कि आप टेलीविजन देखते समय भी गेंद पर ही नजर रखें। बेहतरीन प्रदर्शन।”

Advertisement

रवि शास्त्री का ट्वीट::

 

Advertisement

दरअसल, उमरान मलिक ने अब तक जितने भी मैच खेले हैं उन सभी में उन्होंने सबसे फ़ास्टेट्स गेंदबाजी का अवार्ड अपने नाम किया है। और, शायद आगामी मैचों में भी वह ही सबसे तेज गेंदबाज के रूप में सामने आते रहें।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button