IPLNews

राजस्थान के कोच संगकारा ने अश्विन के रिटायर्ड आउट होने के फैसले को लेकर किया बड़ा खुलासा

Share The Post

आईपीएल 2022 के 20वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 3 रन से हरा दिया। हालांकि इस मैच में रविचंद्रन अश्विन भी चर्चा में आ गए थे। रॉयल्स के लिए अश्विन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जब टीम का स्कोर 4 विकेट खोकर 67 रन था। उन्होंने शिमरोन हेटमायर के साथ अच्छी साझेदारी की लेकिन अश्विन 23 गेंदों पर 28 रन बनाने के बाद वह रिटायर्ड आउट होकर ड्रेसिंग रूम में लौटने का फैसला किया। वहीं अब टीम के हेड कुमार संगकारा ने उस फैसले के बारे में खुलासा किया है।

राजस्थान रॉयल्स किसी खिलाड़ी को रिटायर करने वाली आईपीएल इतिहास की पहली टीम बन गई है। टीम के डायरेक्टर और हेड कोच कुमार संगकारा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह अश्विन और आरआर दोनों का फैसला था।

यह स्पष्ट था कि फैसला इसलिए किया गया क्योंकि राजस्थान रॉयल्स के हाथ में बड़े हिटर के रूप में रियान पराग का विकेट बचा हुआ था। इसलिए उन्होंने अश्विन को वापस बुलाया और पराग को खेलने भेज दिया। पराग चार गेंदों पर एक छक्के की मदद से आठ रन की पारी खेलकर होल्डर की गेंद पर आउट हो गए।

Advertisement

अश्विन खुद भी मैदान से पूछ रहे थे: कुमार संगकारा

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 3 रन की जीत मिलने के बाद रिपोटर्स से बात करते हुए संगकारा ने रविचंद्रन अश्विन के रिटायर्ड आउट होने के फैसले की तारीफ करते हुए कहा:

“अश्विन खुद भी मैदान से पूछ रहे थे और हमने उनसे ठीक पहले इस पर चर्चा की थी कि हम क्या करेंगे। मैंने सोचा कि अश्विन ने जिस तरह से दबाव में चलकर उस कंडीशन को संभाला, जिस तरह से बल्लेबाजी की और फिर अंत में टीम के हित के लिए रिटायर्ड आउट होने का फैसला किया वह शानदार था।”

इस फैसले से अंत में राजस्थान रॉयल्स को मदद मिली की क्योंकि पराग ने 4 गेंदों पर 8 रन बनाए और अंत में जीत का अंतर तीन रनों का रहा था। राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यूटेंट कुलदीप सेन हीरो रहे क्योंकि उन्होंने आखिरी ओवर में मार्कस स्टोइनिस के खिलाफ 15 रन डिफेंड किये। सेन ने अपने डेब्यू मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के स्टार ऑलराउंडर को लगातार तीन डॉट गेंद फेंककर मैच राजस्थान को जितवा दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button