IPLNewsSocial

धोनी के बेहतरीन फील्ड प्लेसमेंट के बाद आउट हुए पोलार्ड, फैंस ने ट्वीट कर कहा ‘धोनी ने दिमाग लगाया पोलार्ड को पवेलियन पहुंचाया’

Share The Post

मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी स्टेडियम में आईपीएल 2022 का 33वां मैच खेला जा रहा है जहां, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने सामने हैं। ऐसा माना जाता है कि, कीरोन पोलार्ड आमतौर पर सीएसके के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं और इस मैच में वह बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे थे। हालांकि, इस दौरान एक बेहतरीन फील्ड प्लेसमेंट के बाद वह आउट होकर पवेलियन लौट गए।

आज के  इस लेख में, हम एक नज़र डालते हैं कि आईपीएल 2010 के फाइनल में पोलार्ड को आउट करने के लिए जिस तरह से फील्ड में बदलाव किया गया था वैसा ही आईपीएल 2022 में भी किया गया है तो इस पर फैंस ने कैसी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

सीएसके के खिलाफ मुंबई की निराशाजनक शुरुआत

गौरतलब है कि, आईपीएल 2022 में अब तक मुंबई इंडियंस के हाथों सिर्फ हार ही लगी है। इस मैच शुरुआती ओवरों में ही मुंबई इंडियंस के बड़े विकेट्स गिरने के बाद पुरानी लय बरकरार रही। न तो कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चला और और न ही ईशान किशन और डेवाल्ड ब्रेविस का।

वास्तव में, इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए, सीएसके ने शानदार शुरुआत की। सीएसके के अनकैप्ड तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने पहले ही ओवर में ईशान किशन और रोहित शर्मा का विकेट हासिल कर लिया था। हालांकि, इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन वह भी जल्द ही आउट हो गए। यंगस्टर तिलक वर्मा ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए मुंबई इंडियंस को 155/7 के फाइटिंग स्कोर तक पहुंचाया था।

Advertisement

आईपीएल 2010 के फाइनल में भी एमएस धोनी ने किया था सेम प्लेसमेंट

इस बीच, चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा शानदार फील्ड प्लेसमेंट करना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, आईपीएल 2010 के फाइनल में भी कीरोन पोलार्ड बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मैच चेन्नई सुपर किंग्स की झोली से दूर ले जाने की स्थिति में थे। लेकिन, तब एमएस धोनी ने मिड-ऑफ और लॉन्ग-ऑफ पर फील्ड प्लेसमेंट किया। वास्तव में, यह एक अजीब फील्डिंग सेट-अप था। लेकिन, यह धोनी का सेट-अप था, इसलिए कीरोन पोलार्ड आउट हो गए और चेन्नई सुपर किंग्स ने आसानी से मैच जीत लिया।

ठीक इसी प्रकार इस मैच में भी फ़ील्ड सेटिंग सामने आयी। दरअसल, महेश थीक्षाना की गेंद पर धोनी ने शिवम दूबे को नियमित रूप से लॉन्ग-ऑन और लॉन्ग-ऑफ में फील्डर होने के बाद भी साइड स्क्रीन के ठीक सामने सेट किया था।  जिसका परिणाम अगली ही गेंद पर सामने आया पोलार्ड ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया और गेंद सीधे शिवम दुबे के हाथों में चली गई। सीएसके के लिए लिए कीरोन पोलार्ड का विकेट एक बड़ा विकेट था, क्योंकि पोलार्ड का बल्ला चलने का मतलब स्कोर बोर्ड पर रनों का अंबार लगना था।

Advertisement

चूंकि, महेंद्र सिंह धोनी के फील्ड प्लेसमेंट के बाद कीरोन पोलार्ड आउट हुए हैं। इसलिए, फैंस ने सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है। आइये देखें, ट्विटर यूजर्स की प्रतिक्रिया::::

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button