News

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने रखा एक ऐसा प्रस्ताव, जिसकी हर तरफ हो रही है चर्चा

Share The Post

रमीज राजा जब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसबी) के अध्यक्ष बने हैं, तब से पाकिस्तान क्रिकेट चर्चा में है। दरअसल, रमीज राजा अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। और, अब उनके विचारों के कारण पाकिस्तान क्रिकेट चर्चा में बना रहता है। फिलहाल रमीज राजा और पाकिस्तान क्रिकेट की चर्चा का कारण है, उनकी नई योजना।

दरअसल, रमीज राजा एक ऐसी योजना बना रहे हैं जिसमें यदि वह सफल हो गए तो यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक बड़ी जीत होगी। आज इस लेख में, हम रमीज राजा की इस योजना के बारे में विस्तार से जानेंगे।

Advertisement

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने रखा बेहद दिलचस्प प्रस्ताव:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने घोषणा की है कि वह भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार देशों की टी20 सीरीज की योजना के विचार के साथ आईसीसी के सामने प्रस्ताव रखने जा रहे हैं।

रमीज की इस योजना के अनुसार, यह आयोजन हर साल होगा और सभी चार देशों द्वारा बारी-बारी से इसकी मेजबानी की जाएगी। पीसीबी अध्यक्ष के पास इस आयोजन के लिए एक राजस्व मॉडल भी है। अगर यह विचार सफल होता है, तो भारत और पाकिस्तान हर साल एक दूसरे के साथ हाई प्रोफाइल मैच में आमने सामने होंगे।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि, फिलहाल, चिर-प्रतिद्वंद्वी इंडिया और पाकिस्तान केवल आईसीसी इवेंट्स में ही खेलते हुए दिखाई देते हैं। सालाना आधार पर एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाली टीमें क्रिकेट के साथ-साथ प्रशंसकों के लिए भी बड़ी जीत होंगी।

इस प्रस्ताव पर क्रिकेट फैंस दे रहे हैं अलग-अलग राय

पीसीबी अध्यक्ष की यह योजना कागजों पर प्रभावशाली दिखाई देती है। कई लोगों ने इस बारे में अपने विचार भी रखे हैं। उनकी इस योजना पर कई लोगों द्वारा बताई गई पहली समस्या शेड्यूल है। सभी टीमें, खासकर टीम इंडिया का साल भर का एक पैक शेड्यूल है। साथ ही, चार बड़ी टीमों को हर साल एक साथ लाना बेहद कठिन काम होगा।

Advertisement

यह बेहद स्पष्ट है कि, भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंध ठीक नहीं हैं। साथ ही निकट भविष्य में दोनों देशों के बीच के संबंधो में सुधार होना भी बेहद मुश्किल है। हालांकि, इन सभी बातों के बीच एक और बड़ी समस्या यह है कि, रमीज राजा की इस योजना में हर वर्ष अलग देश को मेज़बानी मिलेगी। जिसके बाद, हर चार वर्ष में पाकिस्तान के पास मेजबानी होगी। इसलिए, शायद ही चारों देश पाकिस्तान की मेजबानी में खेलने को तैयार होंगे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button