News

दिनेश कार्तिक ने कही बड़ी बात, आईपीएल के इस बड़े अवार्ड को बताया सबसे खराब

Share The Post

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से खेलने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल के एक अहम अवार्ड के बारे में चौंकाने वाली प्रतिक्रिया देते हुए उसे सबसे खराब बताया है। दरअसल दिनेश कार्तिक ने आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत के दौरान ऑरेंज कैप को सबसे खराब आईपीएल अवार्ड कहा। हालांकि इसके पीछे उन्होंने एक महत्वपूर्ण कारण दिया।

कार्तिक इन दिनों इंग्लैंड में मौजूद हैं, जहां वो भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही सीरीज में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं और उनका ये अंदाज दर्शकों काफी पसंद भी आ रहा है।

Advertisement

आईपीएल में ऑरेंज कैप टी20 लीग में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को दी जाती है। पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान केएल राहुल ने IPL 2020 में ऑरेंज कैप जीती।

यूट्यूब पर आकाश चोपड़ा के साथ एक इंटरव्यू में कार्तिक ने टी20 क्रिकेट में फिनिशरों के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने यह भी कहा कि जब खेल के 20 ओवर के प्रारूप की बात आती है तो लोगों को आंकड़ों को अलग तरह से मापने की जरूरत होती है।

Advertisement

“मुझे लगता है कि ऑरेंज कैप आईपीएल में दिए जाने वाले सबसे बेकार पुरस्कारों में से एक है। वे (आयोजक) इसके बारे में बेहतर तरीके से सोच सकते थे। किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल कभी भी ऑरेंज कैप नहीं जीत पाएंगे क्योंकि उन्हें कभी भी रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक या फिर किसी अन्य ओपनर की तरह अधिक रन बनाने का मौका मिलेगा। उनका सीजन के दौरान ओपनर्स की तुलना में बहुत अधिक मैचों में प्रभाव रहता है हम अभी भी उस तरह के रनों और उस तरह की चीजों में हैं। हम अभी भी उस तरह के रनों और उस तरह की चीजों में हैं। लेकिन (टी२० में) इन चीजों का प्रभाव कम हुआ है। “

आगामी आईपीएल 2021 का दूसरा चरण दिनेश कार्तिक के लिए भी काफी अहम

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत यूएई में 19 सितम्बर से होने वाली है और यह दूसरा चरण भारत के लिए आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करने वालों के लिए काफी अहम है। इसमें दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है।

Advertisement

कार्तिक इस सीजन के पहले चरण में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे लेकिन दूसरे चरण में वो जरूर अपने फिनिशर के रूप में अच्छे प्रदर्शन से टी20 विश्व कप के लिए दावेदारी पेश करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button