CricketNews

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के बाद रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को सौंपी ट्रॉफी

Share The Post

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पहला मैच हारने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अगले दो मैचों में शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की। उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो प्रदर्शन किया वो काबिलेतारीफ है।

इस बात में कोई शक नहीं है कि रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक एक मजबूत बांड शेयर करते हैं, चाहे वह मैदान पर हो या बाहर हो। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी देखने को मिला था जहाँ दोनों ने कुछ यादगार मूमेंट शेयर किए। टी20 मैचों में से प्रत्येक में कुछ न कुछ ऐसा मूमेंट थे जिसने प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया।

Advertisement

रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को दी ट्रॉफी

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में हराने के बाद जब भारतीय कप्तान ने विकेटकीपर को ट्रॉफी सौंपी तो दोनों का ब्रोमांस दिखाई दी। इस चीज का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

सूर्यकुमार यादव – द एक्स-फैक्टर

तीसरे टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 186 रन का स्कोर खड़ा किया था। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन टिम डेविड ने बनाये थे। उन्होंने 27 गेंद में 54 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अक्षर पटेल ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देते हुए 3 विकेट लिए।

Advertisement

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने यह मैच 19.5 ओवरों में जीत लिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाये। उन्होंने 5 छक्के और 5 चौके लगाए। उन्होंने विराट के साथ 104 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। यह सीरीज जीत निश्चित रूप से भारत को अगली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए बढ़ावा देने होगी जोकि 28 सितंबर (बुधवार) से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button