IPLNews

जानिये कितने मैचों से विराट कोहली ने नहीं बनाया है शतक, ट्विटर पर हैरान करने वाला आंकड़ा आया सामने

Share The Post

भारतीय टीम  और आरसीबी (RCB) के पूर्व  कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछले दो साल से ज्यादा का समय व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिहाज से खास नहीं रहा है। इस दिग्गज के बल्ले से शतक देखने के लिए फैन्स के साथ-साथ दुनिया भर को इन्तजार है।

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हो या आईपीएल विराट कोहली के बल्ले से शतक देखने को नहीं मिला है और धीरे-धीरे यह इन्तजार काफी लम्बा होता जा रहा है। आईपीएल और भारतीय टीम में कप्तानी छोड़ने पर सभी को उम्मीद थी कि कोहली और निरंतरता के साथ फॉर्म में वापसी करेंगे और शतक बनाएंगे लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

Advertisement

नवंबर 2019 में लगाया था आखिरी शतक

विराट कोहली ने आखिरी बार 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाया था। इसके बाद से ही उनके बल्ले से मैच दर मैच बड़े स्कोर की उम्मीद की जाती रही लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए।

इस दौरान उन्होंने कई अर्धशतकीय पारियां जरूर खेली लेकिन तीन अंकों के आंकड़े को प्राप्त करने से चूकते रहे। आईपीएल 2022 में सभी को उम्मीद थी कि विराट का बल्ला चलेगा लेकिन उनके बल्ले से इस सीजन अभी तक एक अर्धशतक भी नहीं निकला है।

Advertisement

आईपीएल की बात की जाए तो यहाँ भी विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक 2019 के सीजन में ही लगाया था और इसके बाद उनके फैंस को दिग्गज बल्लेबाज के बल्ले से बड़ी देखने को नहीं मिली है।

पिछले 100 मैचों से नहीं बनाया है विराट ने शतक

आप में से काफी लोग इस बात को जानते होंगे कि कितने समय से कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकला है लेकिन उन्होंने कितने मैचों से शतक नहीं बनाया है, यह शायद आपको नहीं मालूम होगा।

Advertisement

आईपीएल 2022 में बुधवार (19 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हो गए और इस तरह बिना शतक के 100 मैच पूरे हो गए।

ट्विटर पर एक लोकप्रिय आंकड़े बताने वाले यूज़र ने ट्वीट कर जानकारी दी कि विराट कोहली ने पिछले 100 मैचों में शतक नहीं बनाया है इस दौरान विराट ने 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25T20I और 27 आईपीएल मैच खेले हैं।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button