IPLNews

न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज ऑलरांउडर ने की आईपीएल के नए नियम की आलोचना

Share The Post

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर जिमी नीशम इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे। उन्होंने ट्वीट करते हुए मेरीलिबोन क्रिकेट क्‍लब द्वारा लागू किये गए नए स्‍ट्राइक रोटेशन नियम की आलोचना की है। नए नियम के अनुसार यदि कैच होने से पहले स्ट्राइक और नॉन स्ट्राइक के बल्लेबाज एक दूसरे को क्रॉस कर भी जाए तो नया बल्लेबाज ही स्ट्राइक पर आएगा।

यह नियम इस साल अक्‍टूबर में इंटरनेशनल क्रिकेट में लागू किया जाएगा वहीं आईपीएल में अभी से इसको फॉलो किया जाएगा। अगर ओवर की आखिरी गेंद पर बल्‍लेबाज कैच आउट हो जाता है तो नया नियम लागू नहीं किया जाएगा।

स्ट्राइक रोटेशन के नियम में हुए बदलाव की नीशम ने आलोचना की

कीवी खिलाड़ी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मुझे यह समझ नहीं आया। क्या यह नियम कभी समस्या रही है? ये नियम बल्‍लेबाजों की मदद करेगा जो मैच की परिस्थिति से जागरूक होंगे। मुझे यह नियम अच्छा नहीं लगा।”

Advertisement

जिमी नीशम ने आईपीएल में अपना डेब्यू 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए किया था। इसके बाद से वो किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स), मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स उनकी चौथी आईपीएल टीम होगी। इस ऑलराउंडर ने अभी तक 12 मैच खेले है और 61 रन बनाये है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 8 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।

आपको बता दे कि आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर और युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया था। वहीं मेगा नीलामी में टीम ने रविचंद्रन अश्विन, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, हेटमायर और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ियों को खरीदा है और इस साल उनकी टीम काफी संतुलित नजर आ रही है।

आईपीएल 2022 के लिए राजस्थान रॉयल्स का फुल स्क्वॉड: संजू सैमसन (कप्तान) (विकेटकीपर), जोस बटलर (विकटकीपर), यशस्वी जायसवाल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैककॉय, अरुणय सिंह, कुलदीप सेन, करुण नायर, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर-नाइल, रस्सी वान डेर डूसन, डेरिल मिचेल।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button