NewsSocial

नेहरा ने बताया सीएसके का यह खिलाड़ी टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के लिए हो सकता है गेम चेंजर

Share The Post

आईसीसी टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। इस टीम में शामिल सभी सदस्य फिलहाल यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। चूंकि, टी-20 विश्वकप का आयोजन यूएई और ओमान में होना है। इसलिए अभ्यास के दृष्टिकोण से आईपीएल को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद हर कोई हैरान रह गया था। कई दिग्गज क्रिकेटरों ने तो इस टीम में सीनियर की जगह युवाओं को मौका देने पर प्रश्न-चिन्ह भी खड़े किए थे। हालांकि टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में कमाल दिखा चुके रविन्द्र जड़ेजा का इस विश्वकप के लिए नाम पहले से ही तय माना जा रहा था और हुआ भी यही। भारतीय चयनकर्ताओं ने इस ऑल राउंडर के नाम पर मुहर लगाते हुए टी-20 विश्वकप के लिए टीम में शामिल किया था।

Advertisement

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल रहे जड़ेजा लगातार कमाल दिखा रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जिस तरह रविन्द्र जड़ेजा ने बल्लेबाजी की है। उससे, यह भी प्रदर्शित हो रहा है कि वह फुल फॉर्म में हैं।

पूर्व भारतीय गेंदबाज और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के सदस्य रहे आशीष नेहरा को लगता है कि, टी-20 विश्वकप में रविन्द्र जड़ेजा भारतीय टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे।

Advertisement

क्रिकबज से रविन्द्र जड़ेजा के विषय मे बात करते हुए आशीष नेहरा ने कहा है कि, “जड़ेजा गेंद से भी सभी को प्रभावित कर रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम रवींद्र जडेजा को ऑल राउंडर के रूप में शामिल करती है या फिर तीसरे स्पिनर के रूप में।”

आशीष नेहरा ने यह भी कहा कि, “मैं कहूंगा कि, हमने अब तक जिन स्थितियों को देखा है। उनमें, प्लेइंग इलेवन के लिए जड़ेजा, कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और मेंटर धोनी के दिमाग में पहला नाम होंगें।”

Advertisement

आशीष नेहरा ने क्रिकबज से हुई अपनी इस बातचीत में यह भी कहा कि, स्पिन पिच पर तो रविन्द्र जड़ेजा सभी के लिए पहली पसंद होंगे। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि फ्लैट विकेट पर टीम प्रबंधन राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती के नाम पर विचार करता है नही। क्योंकि, भारतीय टीम के पास टी-20 विश्वकप के लिए पांच स्पिनर उपलब्ध हैं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button