News

पहले मैच में मुंबई इंडियंस (MI) का हिस्सा बनेंगे ये 4 विदेशी खिलाड़ी

Share The Post

आईपीएल 2021 का आयोजन 9 अप्रैल से होने वाला है। इस सीजन के पहले मुकाबले में हम मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होते हुए देखेंगे। इस महामारी के बीच में आईपीएल कराने के फैसले ने काफी फैंस को खुश कर दिया है क्योंकि आईपीएल का इंतजार पूरी दुनिया को होता है। लोग अपने पसंदीदा देशी और विदेशी खिलाड़ी को खेलते हुए देखना चाहते हैं।

गत विजेता मुंबई इंडियंस को पहले मैच में विराट कोहली की टीम से बड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है। मुंबई जो पिछले 8 साल से अपने पहले मुकाबले में हारती आ रही है, इस बार टूर्नामेंट में एक सफल शुरुआत लेने के मकसद से उतरेगी। जैसा कि हम जानते हैं कि मुंबई इंडियंस की टीम में कई बेहतरीन विदेशी खिलाड़ी हैं, लेकिन इनमें से केवल 4 ही अंतिम एकादश का हिस्सा बन सकते हैं।

तो आइए देखते हैं कि वह चार विदेशी खिलाड़ी कौन होंगे जिन्हें मुंबई इंडियंस की तरफ से पहले मैच में मौका मिल सकता है।

Advertisement

#1. क्विंटन डी कॉक / क्रिस लिन

जब से मुंबई इंडियंस में क्विंटन डी कॉक आए हैं तब से उनकी ओपनिंग की समस्या पूरी तरह हल हो चुकी है। डी कॉक एक बेहतरीन बल्लेबाज है जो पारी की शुरुआत से ही आक्रमक तेवर अपनाने के लिए जाने जाते हैं। वे टीम को एक ठोस शुरुआत दिलाते हैं जिससे मिडिल ऑर्डर पर दबाव कम पड़ता है और वह खुलकर अपना खेल दिखा सकते हैं। पिछले 2 साल की तरह इस साल भी रोहित शर्मा के साथ विदेशी खिलाड़ी डिकॉक का पारी की शुरुआत करना तय है। वह निश्चित ही मुंबई के लिए सारे मैच खेलेंगे। पर अगर वह समय से नहीं पहुंच पाए तो पहले मैच में क्रिस लिन को मौका मिल सकता है।

#2. कीरोन पोलार्ड

हाल ही में श्रीलंका के विरुद्ध टी-20 मुकाबले में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाला यह अनुभवी ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस की टीम की जान है। मिडिल ऑर्डर में बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ साथ वे रोहित की अनुपस्थिति में एक बेहतरीन कप्तान की भूमिका भी बखूबी अदा करते हैं। पोलार्ड जब से मुंबई इंडियंस से जुड़े हैं तब से वे टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अकेले दम पर मुंबई को कई मैच जिताएं हैं इसलिए उनका खेलना निश्चित है।

#3. नाथन कुल्टर नाइल

इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को मुंबई इंडियंस में रिलीज करने के बाद इस वर्ष की नीलामी में दोबारा खरीदा जो इस विदेशी खिलाड़ी पर उनका भरोसा दिखाता है। पिछले वर्ष उन्होंने ज्यादा मुकाबले नहीं खेलें और उनका प्रदर्शन भी औसत रहा। कुल्टर नाइल एक बेहतरीन गेंदबाज है जो अंत के ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी करने की भी क्षमता रखते हैं। इन्हीं विशेषताओं को देखते हुए हमें उम्मीद है कि वह पहले मैच में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

Advertisement

#4. ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड का यह दिग्गज तेज गेंदबाज आईपीएल इतिहास का सबसे सफल ट्रेड साबित हुआ है। मुंबई इंडियंस की टीम में आते ही ट्रेंट बोल्ट का प्रदर्शन अलग स्तर का हो गया है। उन्होंने पिछले वर्ष खेले गए सारे मुकाबलों में टीम को पावरप्ले में विकेट निकाल कर दिए और विरोधी टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ी। बुमराह और बोल्ट की जोड़ी को खेलना किसी भी टीम के लिए आसान बात नहीं है। यही वजह है कि हम उन्हें मुंबई की प्लेइंग इलेवन में अवश्य देखते हैं।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button