Feature

आईपीएल में 2012 में डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा रहे 5 खिलाड़ी जो अभी तक खेल रहे है

Share The Post

डेक्कन चार्जर्स हमेशा से ही एक फैन फेवरेट फ्रेंचाइजी रही है। 2008 में हुए आईपीएल के पहले संस्करण में वह आखिरी पायदान पर थे मगर अगले ही वर्ष उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए 2009 की आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की। दिग्गजों से सजी डेक्कन चार्जर्स की टीम ने हमेशा ही जोरदार प्रदर्शन किया। टीम में हर्शल गिब्स, एंड्रयू साइमंड्स, रोहित शर्मा, आरपी सिंह, कप्तान एडम गिलक्रिस्ट आदि जैसे बड़े नाम थे।

लेकिन दुर्भाग्य से 2012 के बाद डेक्कन चार्जर्स को आईपीएल से हटा दिया गया और तब से उनका स्थान सनराइजर्स हैदराबाद ने लिया। हालांकि डेक्कन चार्जर्स को आईपीएल छोड़े 8 साल से अधिक समय हो गया है मगर उस टीम में मौजूद कई खिलाड़ी हैं जो अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं।

आज हम बात करेंगे ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में-

Advertisement

#5. डेनियल क्रिश्चियन

ऑस्ट्रेलिया का यह अनुभवी ऑलराउंडर अभी तक आईपीएल सहित विश्व की हर T20 लीग में हिस्सा लेता है। उन्होंने 2012 में डेक्कन चार्जर्स के लिए सात मैच खेले जिसमें उन्होंने 8 विकेट लिए और बल्ले से भी ठीक-ठाक प्रदर्शन किया।

इस साल की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ा और उम्मीद है कि वह पूरे आईपीएल हमें खेलते हुए नजर आएंगे।

Advertisement

#4. शिखर धवन

भारत का यह दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा हुआ करता था। उन्होंने 15 पारियों में टीम के लिए जोरदार प्रदर्शन करते हुए 569 रन बनाए थे जिसमें 5 अर्धशतक भी शामिल थे।

उसके बाद शिखर धवन सनराइजर्स हैदराबाद में गए और उन्होंने वहां भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा। वर्तमान में वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए दिखेंगे।

#3. अमित मिश्रा

अमित मिश्रा इकलौते गेंदबाज है जिन्होंने आईपीएल में 3 हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के लिए 2012 में हैट्रिक ली और 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी। अमित मिश्रा एक बेहतरीन अनुभवी गेंदबाज हैं जो अभी तक आईपीएल में अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। वे अभी दिल्ली कैपिटल का हिस्सा है।

Advertisement

#2. इशांत शर्मा

अमित मिश्रा की तरह ही इशांत शर्मा भी डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा हुआ करते थे। उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी की बदौलत खूब विकेट चटकाए मगर वर्तमान में वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ है।इशांत एक बेहतरीन तेज गेंदबाज है और उन्होंने अपने आईपीएल करियर में कई फ्रेंचाइजियों के लिए खेला है।

#1. क्रिस लिन

T20 के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2012 में डेक्कन चार्जर्स के साथ की थी। मगर वहां उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का अवसर प्राप्त हुआ जहां उन्होंने मात्र 6 रन बनाए।
फिर उसके बाद केकेआर की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। वहां जाकर वे एक स्टार खिलाड़ी बन गए और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए केकेआर को कई मैच जितवाए।

2020 के ऑक्शन में उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा मगर उन्हें अभी तक अपना पहला मैच खेलने को नहीं मिला। हम आशा करते हैं कि इस साल वे मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करते नजर आएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button