NewsStats

मोईन ने मोर्गन और धोनी की कप्तानी को लेकर जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया, जानें उन्होंने क्या कहा

Share The Post

वहीं उन्होंने 72 इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने हाल ही में खराब फिटनेस और फॉर्म की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वहीं उनके संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली(Moeen Ali) ने मॉर्गन की कप्तानी और भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की लीडरशिप में उन्हें ज्यादा अंतर नहीं दिखाई नहीं देता हैं।

इयोन मोर्गन दोनों की कप्तानी में खेले है। मोईन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड के लिए खेल चुके हैं और आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी में भी खेले है।

Advertisement

मॉर्गन और धोनी की कप्तानी में ज्यादा अंतर नहीं है- मोईन अली

मोईन ने स्पोर्ट्स तक को दिए इंटरव्यू में कहा, “मैं उनके (मॉर्गन) अंडर में खेला हूं और एमएस धोनी की कप्तानी में भी खेला हूँ। विशेषताओं के मामले में दोनों के बीच ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलता है। दोनों ही बहुत शांत, अपने खिलाड़ियों के प्रति बहुत वफादार है। शानदार कप्तान, शानदार खिलाड़ी।”

मॉर्गन की कप्तानी की दुनिया भर के दिग्गजों ने काफी सराहना की है। मॉर्गन ने इंग्लैंड टीम की कप्तानी करते हुए उन्हें नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 का वर्ल्ड कप जीता। इसके बाद 2016 और 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Advertisement

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड की 126 वनडे मैचों में कप्तानी की है जिसमें से टीम को 76 में जीत और 40 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 2 मैच टाई और 8 मैचों का रिजल्ट नहीं निकल सका है। वहीं उन्होंने 72 टी20 इंटरनेशनल मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी की है जिसमें से टीम को 42 में जीत और 27 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 2 मैच टाई और एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका है।

इयोन मोर्गन के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 248 मैच खेले है और 39.29 की औसत के साथ 7701 रन बनाये है। वनडे में उनके नाम 14 शतक और 47 अर्धशतक दर्ज है। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड को 115 टी20 इंटरनेशनल मैचों में रिप्रेजेंट करते हुए 136.17 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2458 रन बनाये है। टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 14 अर्धशतक लगाए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button