News

IPL 2021 : मैच 22 अप्रैल 27, दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (DC vs RCB) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 में कल खेले जाने वाले 22वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा। DC vs RCB के बीच यह मुकाबला कल शाम अहमदाबाद में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की नजर इस मैच में जीत दर्ज कर अंकतालिका में टॉप पर पहुँचने पर होंगी। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मैच में सुपर ओवर में जीत हासिल की थी। वहीं आरसीबी को सीएसके के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

Advertisement

टीमों की वर्तमान स्थिति : (DC vs RCB)

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत शानदार लय में चल रहे हैं लेकिन अन्य बल्लेबाजों से भी कप्तान पंत को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दिल्ली को रविचंद्रन अश्विन की कमी खलेगी जो कोरोना के कारण टूर्नामेंट को बीच में छोड़ कर चले गए हैं। हालांकि टीम में अक्षर पटेल के आने से प्लेइंग XI का संतुलन और अच्छा हो गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)

अभी तक इस सीजन शानदार खेल दिखाने के बाद कल सीएसके के खिलाफ आरसीबी को पहली हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम के बल्लेबाजों का काफी निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। हालांकि कप्तान विराट ने मैच के बाद अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन का आश्वासन दिया है। आरसीबी को उनके दो विदेशी खिलाड़ी एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन स्वदेश वापस चले गए हैं। आगामी मैच में क्रिस्चन की जगह हमें फिन एलेन दिख सकते हैं।

Advertisement

DC vs RCB मैच डिटेल्स

तारीख: 27 अप्रैल, 2021

समय: शाम 7:30 बजे

Advertisement

स्थान: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जाती है और इसका नमूना हमने भारत और इंग्लैंड की टी20 सीरीज में देखा था। इस मैदान पर 160 से कम का स्कोर सुरक्षित नहीं है। इस मैदान में हुए मुकाबलों को देखते हुए बाद में बल्लेबाजी का फैसला ही बेहतर होगा।

Advertisement

DC vs RCB के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) की संभावित प्लेइंग XI

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (c & wk), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, ललित यादव / इशांत शर्मा , कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, अवेश खान

Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की संभावित प्लेइंग XI

विराट कोहली (c), देवदत्त पडीक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (wk), वॉशिंगटन सुंदर, डैन क्रिस्चन / डेनियल सैम्स, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

फैंटसी टीम

DC vs RCB IPL 2021 Dream11 Tips

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button