IPLNews

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले क्रुणाल पांड्या ने कहा कभी-कभी नंबर्स आपको सही नहीं ठहराते कि आपने क्या किया है

Share The Post

ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने कहा कि नंबर्स हमेशा अपनी-अपनी टीमों में खिलाड़ियों के योगदान को रिवील नहीं करती है। उनका मानना है कि फैक्ट्सऔर फिगर से ज्यादा यह एक क्रिकेटर की उपयोगिता है जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए। 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा नीलामी से पहले, मुंबई इंडियंस (एमआई) ने पांड्या को रिलीज कर दिया था।

2016 में मुंबई की टीम ने पांड्या को 2 करोड़ में खरीदा था और तब से लेकर 2021 तक वो मुंबई के लिए ही खेलते हुए नजर आये है। पांड्या ने अभी तक आईपीएल में 84 मैच खेले है और 138.55 के स्ट्राइक-रेट से 1143 रन बनाए है, हालांकि उन्होंने 86 के हाई स्कोर के साथ केवल एक अर्धशतक बनाया है।

Advertisement

पांड्या की गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने ने 7.37 के इकॉनमी रेट की मदद से 51 विकेट अपने नाम किये है। 30 वर्षीय क्रुणाल पांड्या बल्लेबाज को आसानी से रन नहीं बनाने देते थे। आईपीएल 2021 में उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो वो 13 मैच में 143 रन और मात्र 5 विकेट ही लेने में कामयाब हो पाए थे। खराब फॉर्म के बावजूद पांड्या ने मजबूत वापसी करने का भरोसा जताया। पांड्या ने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट बोरिया मजूमदार के यूट्यूब शो ‘ऑक्शन रील्स’ पर बात करते हुए अपनी राय रखी।

आईपीएल मेगा नीलामी से पहले क्रुणाल पांड्या है काफी कॉन्फिडेंस

पांड्या ने कहा, “मैंने जो महसूस किया है वह यह है कि मैं हर साल हमेशा बेहतर होता गया हूं। कभी-कभी नंबर्स इस बात को सही नहीं ठहराती हैं कि आपने क्या किया है या आप बेहतर हो रहे हैं या नहीं। टी20 फॉर्मेट में हर स्थिति अलग होती है। आपको कैसे इस्तेमाल किया गया है यह भी एक तरह से बहुत मायने रखता है।”

Advertisement

अहमदाबाद में जन्मे पांड्या 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। आगामी मेगा नीलामी के लिए, वो उन 48 क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है। मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को होनी है। यह देखना बाकी है कि कौन सी टीम क्रुणाल पांड्या को चुनती है और नीलामी में वह कितनी में बिकते है। पांड्या ने टीम इंडिया के लिए पांच वनडे और नौ टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button