IPLNewsSocial

जानिए क्यों, ग्लेन मैक्सवेल ने पंजाब किंग्स के टीम मैनेजमेंट से कहा था ‘हो सके तो मुझे टीम में न लें’

Share The Post

आईपीएल 2021 का पूरा सीजन ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल के लिए बेहद शानदार रहा था। आईपीएल 2020 में खराब फॉर्म के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें साइन किया था। जिसके बाद मैक्सवेल ने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 6 अर्धशतक सहित कुल 513 रन बनाए थे।

गौरतलब है कि, आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए मैक्सवेल पूरे सीजन में सिर्फ 15 के औसत से बल्लेबाजी कर पाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से एक छक्का भी नहीं निकला था। जिस कारण उन्हें काफी ट्रोल किया गया था।

Advertisement

बहरहाल, आईपीएल 2022 के लिए मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा रिटेन किया गया है। यानी, इस सीजन वह एक बार फिर रेड आर्मी के साथ एक्शन में नजर आएंगे।

इसी सिलसिले में आरसीबी पॉडकास्ट पर बात करते हुए मैक्सवेल ने कहा है कि, ”आईपीएल 2020 उनके लिए बेहद बुरा सीजन था। उस सीजन वह जब भी बल्लेबाजी करने आते उनके पास रुककर बल्लेबाजी करने का कोई मौका नहीं होता था। कई बार तो उन्हें 10 से भी कम गेंदें मिलती थीं, जिस कारण मैं कुछ खास नहीं कर सका था।”

Advertisement

मिडिल ऑर्डर प्लेयर के लिए टी20 क्रिकेट बेहद कठिन: ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल ने आगे कहा है कि, ”यह स्पष्ट रूप से एक कठिन समय था। आईपीएल 2020 में मैं पूरे सीजन स्टार्ट तलाशता रहा लेकिन वास्तव में कुछ भी सही नहीं हुआ। यदि आप एक मिडिल ऑर्डर प्लेयर हैं तो टी 20 क्रिकेट आपके लिए बेहद कठिन हो सकता है। क्योंकि, इसमें आपको बहुत कम गेंदो में बेहतरीन प्रदर्शन करना होता है।”

उन्होंने यह भी कहा है कि, “आप जितनी चाहें उतनी ट्रेनिंग ले।सकते हैं। लेकिन, यदि आपके खेल में गति नहीं हैं तो कुछ भी आसान होने वाला नहीं है। मैं हर मैच रहा था, लेकिन मुझे ऐसा लग रहा था जैसे मैंने 6 महीने बल्लेबाजी नहीं की है। निश्चित तौर पर मैं हर रोज़ ट्रेनिंग कर रहा था। लेकिन, उस दौरान मेरे पास कोई लय नहीं थी। हमारे पास बहुत सारे टॉप आर्डर बल्लेबाज थे, गेल भी टीम में आ चुके थे। जिसके बाद मुझे बैटिंग आर्डर में एक और स्थान ढकेल दिया गया। जिसके बाद मैंने टीम मैनेजमेंट से कहा हो सके तो आप मुझे टीम में न लें।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button