News

शुभमन गिल ने अपने एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए ओपनिंग स्पॉट पर दी प्रतिक्रिया

Share The Post

भारत के स्टाइलिश ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिए काफी उत्साहित थे। प्रसारकों के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मेन इन ब्लू के लिए एकदिवसीय प्रारूप खेलने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

शुभमन गिल ने 2022 में इस प्रारूप में खेली गई छह पारियों में से चार में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की है और 143.50 की औसत से 287 रन बनाकर 3 अर्धशतक बनाने में सफल रहे हैं। अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं क्योंकि उन्होंने इस साल एक सलामी बल्लेबाज के रूप में 13 पारियों में 5 अर्धशतकों के साथ 542 रन बनाए हैं। आगामी विश्व कप के कारण खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 2022 में क्रमश: 171 और 107 रन बनाकर छह और पांच बार बल्लेबाजी की है।

Advertisement

शुभमन गिल ने रखा अपना पक्ष

गिल ने कहा, “ विश्व कप के साथ कोई दबाव नहीं है, हम इन परिस्थितियों में खेले हैं, कोई दबाव नहीं है, लेकिन मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होगा। विश्व कप यहां भारत में है और यह और भी मजेदार होगा।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण, जो वर्तमान में एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं, ने भी स्वीकार किया कि प्रबंधन को अगले साल एकदिवसीय विश्व कप के लिए बल्लेबाजों को चुनने में मुश्किल होगी। उन्होंने कहा, “हमारे बल्लेबाजी विभाग में काफी प्रतिभा है और हमारे पास काफी विकल्प भी है अगले साल (एकदिवसीय विश्व कप के लिए) चयनकर्ताओं का कड़ा फैसला होने वाला है। युवाओं के लिए यह अवसर है। इसे दूसरी कड़ी नहीं मानेंगे, उन्हें हमेशा मौका नहीं मिला है, लेकिन वे मैच विजेता साबित हुए हैं। हर कोई इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button