News

केएल राहुल ने शाहीन अफरीदी की अनुपस्थिति को लेकर कहा कि हम उन्हें मिस करेंगे

Share The Post

भारत बनाम पाकिस्तान के मैचों के प्रति लोगों की दीवानगी को शब्दों के माध्यम से व्यक्त करना आसान नहीं है। वो जमाना चला गया जब ये दोनों टीमें द्विपक्षीय सीरीज में नियमित रूप से खेलती थी। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनावों के चलते दोनों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं होती है। अब ये दोनों टीमें केवल आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में साथ में खेलती हैं।एशिया कप 2022 शनिवार को यूएई में शुरू होने वाला है और एक क्रिकेट प्रेमी भारत बनाम पाकिस्तान खेल से ज्यादा और क्या मांगेगा? भारतीय टीम रविवार को अपने अभियान की शुरुआत प्रबल विरोधी पाकिस्तान के साथ करेगी।इस मैच से पहले, केएल राहुल (KL Rahul) ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम बहुत उत्साहित है क्योंकि वह हमेशा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए उत्साहित रहती हैं।

राहुल ने कहा, “ये बड़े टूर्नामेंट हमेशा रोमांचक होते हैं और राइवलरी का इतिहास होता है और (इस प्रकार) गेम हमेशा हाई इंटेंसिटी के साथ आता है। हमने अपनी गलतियों से सीखा और हम इस मैच को एक नए नजरिये के साथ देख रहे हैं।

Advertisement

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार पर राहुल ने कही ये बात

जब दोनों टीमें पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ी थी तब पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। भारतीय टीम इस हार का बदला लेने के लिए नेट पर जमकर पसीना बहा रही है।

Advertisement

राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार पर कहा, “कोई भी गेम हारना आपको हमेशा दुख देता है, यह वर्ल्ड कप का पहला मैच था, और हम बहुत उत्साहित थे। अब हमें एक-दूसरे का सामना करने का एक और मौका मिला है। यह एक प्रतियोगिता है जिसे हम हमेशा स्पोर्टी तरीके से लेते हैं। प्रत्येक मैच की शुरुआत शून्य से होती हैं।”

उन्होंने दोनों पक्षों के बीच संबंधों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “हम भारत-पाकिस्तान की राइवलरी से भाग नहीं सकते और एक खिलाड़ी के तौर पर कभी-कभी यह दिखाई भी देता है लेकिन एक बार जब हम मैदान पर होते हैं, तो हम विपक्ष को केवल एक क्रिकेटर के रूप में देखते हैं और अपना बेस्ट देते हैं। हम एक दूसरे के साथ अपने अनुभव शेयर करते हैं और एक दूसरे से क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में सीखते हैं।”

Advertisement

राहुल ने तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की अनुपस्थिति के बारे में भी की बात

आपको बता दे पाकिस्तान के बाएं हाथ के मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) घुटने की चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गए है। उनके बारे में भी राहुल ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

राहुल ने कहा, “हम उनके ठीक होने की दुआ करते हैं लेकिन हां, उनकी मौजूदगी बल्लेबाजों के लिए वर्ल्ड क्लास गेंदबाजी का सामना करने के लिए हमेशा अच्छी होती है और हमें उनकी कमी खलेगी।” इससे पहले प्रैक्टिस पर भी जाते हुए भारतीय क्रिकेटरों ने अफरीदी से बात की थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button