CricketNews

कायरन पोलार्ड नेआईपीएल से संन्यास लेते हुए कहा- “मैं खुद को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए नहीं देख सकता”

Share The Post

कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने आज अचानक और चौंकाने वाली घोषणा करते हुए आईपीएल में नहीं खेलेंगे क्योंकि वो संन्यास ले रहे है। मीडिया रिपोर्ट्स में खबरें आ रही थी कि अगली आईपीएल मिनी-नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस पोलार्ड को रिलीज कर सकती हैं। हालांकि उनके रिलीज करने से पहले ही पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास ले लिया। अपने संन्यास की जानकारी पोलार्ड ने एक लंबे नोट के साथ ट्वीट करते हुए दी है।

पोलार्ड ने एक लंबे बयान में कहा कि वह इस तथ्य को समझते हैं कि मुंबई इंडियंस अब एक ऐसे चरण में पहुंच गई है जहां उन्हें एक बदलाव की जरूरत है और उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में आगे बढ़ना होगा, लेकिन जब वह एक खिलाड़ी के रूप में आगे बढ़ रहे हैं और कर सकते हैं। मैं अब MI के लिए नहीं खेलूंगा, वह मुंबई के खिलाफ खुद को खेलते हुए नहीं देख सकते।

Advertisement

पोलार्ड ने यह भी स्पष्ट किया कि उनका अभी तक संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है और वह दुनिया भर में विभिन्न टी20 लीग में एक खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी जारी रखेंगे, वह यूएई टी 20 लीग में मुंबई फ्रेंचाइजी की एमआई अमीरात के लिए भी खेलेंगे। पोलार्ड, हालांकि, अभी भी आईपीएल में शामिल होंगे क्योंकि उन्होंने आईपीएल के अगले सीजन के लिए मुंबई की टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है।

Advertisement

कायरन पोलार्ड को रिलीज करने की उम्मीद थी, लेकिन उनके संन्यास की उम्मीद नहीं थी

पोलार्ड ने अपने आईपीएल करियर को लीग में सबसे अच्छे फिनिशरों में से एक के रूप में समाप्त किया और हालांकि एमआई द्वारा रिलीन किया जाना लगभग तय माना जा रहा था लेकिन उनके संन्यास की खबर ने मुंबई इंडियंस के फैंस को चौंका दिया है। वहीं पोलार्ड ने आईपीएल 2022 के बीच सीजन में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

Advertisement

पोलार्ड के आईपीएल करियर की बात की जाये तो उन्होंने 2010 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया था और 2022 तक इसी फ्रेंचाइजी की ओर से खेलते हुए नजर आये है। दाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 171 पारियों में 3412 रन बनाये है। आईपीएल में उनके नाम 16 अर्धशतक दर्ज है। वहीं 107 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 8.79 के इकॉनमी रेट की मदद से 69 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button