CricketNews

जयदेव उनादकट के रणजी ट्रॉफी में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने, ट्विटर पर फैंस ने कहा- “उन्हें टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा मौके दें”

Share The Post

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने हाल ही में बारह सालों के बाद नेशनल क्रिकेट टीम में वापसी की क्योंकि उन्होंने अपने टेस्ट करियर में केवल दूसरा टेस्ट मैच खेला था।उन्होंने ढाका में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए।

वास्तव में, उनादकट वीजा में देरी के कारण चटोग्राम में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज का नहीं खेल पाए थे। बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ नौ फरवरी से नागपुर में शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टेस्ट स्थान के बारे में नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वह चीजों की अपेक्षा नहीं करते हैं।

Advertisement

जयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी में इतिहास रचा

इस बीच, रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) टूर्नामेंट में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बनने के बाद रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया। दूसरी ओर, पूर्व भारतीय गेंदबाज, इरफान पठान टेस्ट क्रिकेट के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे। उन्होंने 2006 में कराची में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ उपलब्धि हासिल की।

उनादकट के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट में दिल्ली क्रिकेट टीम के खिलाफ उपलब्धि हासिल की। ध्रुव शौरी को गोल्डन डक के लिए आउट करके अपना पहला विकेट लिया। इसके बाद उन्होंने वैभव रावल को गोल्डन डक के लिए आउट किया। उनादकट हैट्रिक लेने से महज एक विकेट दूर थे और उन्होंने इस कारनामे को अंजाम देकर सभी को चौंका दिया।

Advertisement

उन्होंने रणजी ट्रॉफी के पहले ओवर में अपनी हैट्रिक हासिल करने के लिए दिल्ली के कप्तान यश ढुल को आउट किया। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में कुल 8 विकेट लिए। जयदेव की शानदार गेंदबाजी की मदद से दिल्ली की टीम 35 ओवर में 133 के स्कोर पर ही ढेर हो गयी। वहीं टी ब्रेक तक सौराष्ट्र ने 18.1 ओवर में एक विकेट खोकर 64 रन बना लिए थे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के हैट्रिक लेने के बाद ट्विटर पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही है। ट्विटर पर आयी प्रतिक्रियाओं में से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button