News

विराट कोहली के समर्थन में अब जोस बटलर ने कही ये बात

Share The Post

इंग्लैंड की टीम ने लॉर्ड्स के मैदान पर भारत के खिलाफ दूसरा वनडे मैच जीत कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और अपनी टीम को 100 रनों से जीत दिलाई। भारतीय टीम इंग्लैंड के 247 रनों का पीछा करने में असफल रही।

विराट कोहली सहित कुछ भारतीय बल्लबाजों ने अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। कोहली ने 25 गेंदों में 16 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने तीन शानदार चौके भी लगाए।

Advertisement

इसी बीच इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कोहली का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि कोहली एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और उन्होंने भारत को काफी मैच जीताए हैं।

विराट कोहली की रिकॉर्ड ही उनकी पहचान है: जोस बटलर

बटलर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम सबको यह समझना होगा कि कोहली भी एक इंसान हैं और यह जरूरी नहीं कि वह हमेशा फॉर्म में ही रहे उनके भी कुछ दिन खराब हो सकते हैं। लेकिन वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और सिर्फ वनडे में ही नहीं बल्कि खेल के हर प्रारूप में उन्होंने कामयाबी हासिल की है। वह इतने सालों से शानादर फॉर्म में रहे हैं पर अब उनके रन नहीं आ रहे हैं। यह हर खिलाड़ी के साथ होता है क्योंकि क्रिकेट में उतार चढ़ाव लगा रहता है।”

Advertisement

बटलर ने आगे कहा, “पर विपक्षी टीम के कप्तान के रूप में मैं कभी नहीं चाहूंगा की कोहली हमारे खिलाफ रन बनाए। कोहली जिस शैली के खिलाड़ी हैं वह कभी भी फॉर्म में आ सकते हैं। और उनका रिकॉर्ड इस बात की गवाही देता है। उन्होंने भारत के लिए इतने मैच जीते हैं इसमें कोई दो राय नहीं है कि वह जल्द ही अपनी लय हासिल करेंगे।”

बता दें कि कोहली का नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। अब भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच मैनचेस्टर में रविवार को खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button