News

क्या उमरान मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए पूरी तरह से तैयार है ? आकाश चोपड़ा ने दिया जवाब

Share The Post

उमरान मलिक (Umran Malik) ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ समाप्त हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के लिए अपना डेब्यू किया था। वह दोनों ही मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाए थे। वो सिर्फ एक ही विकेट लेने में सफल हो पाए थे। वहीं अब भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंटरनेशनल लेवल के लिए उमरान मलिक को लेकर कहा है की वो अभी पूरी तरह से तैयार नहीं है।

दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के आखिरी ओवर में उमरान मलिक ने 16 रन का बचाव किया। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 42 रन खर्च करते हुए एक विकेट लिया। भारत ने दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में आयरलैंड का 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

Advertisement

अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर करते हुए आकाश चोपड़ा ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत की गेंदबाजी को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक के पास गति है, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर बल्लेबाज इससे डरते नहीं हैं।

आकाश ने कहा, “उमरान कितने तैयार हैं यह एक सवाल है। आप आखिरी ओवर में उमरान मलिक के साथ गए। उनके पास रफ्तार है लेकिन इस लेवल पर 140-145 से कोई नहीं डरता। आपको अब भी लगता है कि आप आईपीएल में लोगों को डरा सकते हैं लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर बल्लेबाज इससे डरते नहीं हैं।”

Advertisement

उमरान मलिक की प्रोग्रेस में अभी समय लगेगा- आकाश चोपड़ा

उमरान ने आखिरी ओवर में चौके खाये। उन्होंने दूसरी गेंद ओवरस्टेप कर दी जोकि नो बॉल हो गयी। हालांकि उन्होंने अंत तक मैच को हाथ से नहीं जानें दिया और टीम को 4 रन से रोमांचक जीत दिला दी। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया कि अंतिम ओवर में, युवा खिलाड़ी ने अच्छी-लंबाई वाली गेंदें फेंकी। उन्होंने कहा कि वैरिएशन के बिना, वे डिलीवरी ‘खराब-लंबाई वाली गेंदें’ बन जाती हैं। आकाश ने आगे कहा कि उमरान मलिक एक ‘वर्क इन प्रोग्रेस’ वाले खिलाड़ी है।

पूर्व क्रिकेटर कहा, “मुझे उमरान मलिक के लिए बहुत खुशी हो रही है लेकिन सच्चाई यह है कि वह अभी भी प्रोग्रेस कर रहे है और उन्हें समय लग जाएगा। उमरान आखिरी ओवर में लेंथ की गेंदबाजी कर रहे थे, जब आप गति में बदलाव के बिना ऐसा करते हैं, तो वे सभी अच्छी-लंबाई वाली गेंदें वास्तव में खराब-लंबाई वाली गेंदें होती हैं। एक अच्छा बल्लेबाज चौके और छक्के लगा देता हैं। इसलिए इसमें समय लगेगा।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button