News

उमरान मलिक के साथ अपनी तुलना को लेकर एनरिक नॉर्खिया ने दिया हैरान करने वाला बयान, बोले – उनकी गति से चिंतित नहीं

Share The Post

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी तेज गेंदों से बल्लेबाजों को डराने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर लगातार चर्चा जारी है। अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से पहले ही यह युवा गेंदबाज खबरों में आ चुका है। इस गेंदबाज की सबसे बड़ी खासियत लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी करना है।  इसी वजह से इनकी तुलना कई तेज गेंदबाजों से हो रही हैं, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) का नाम भी शामिल है। हालाँकि नॉर्खिया ने कहा कि उनका ध्यान इस तुलना पर नहीं है।

Advertisement

नॉर्खिया लम्बे समस्य से चोट की समस्या से जूझ रहे थे। अपनी चोट के कारण ही उन्होंने घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज मिस कर दी थी। इसके बाद वह आईपीएल 2022 में भी शुरूआती मैचों में बेंच पर ही बैठे रहे। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरूआती तीन मैचों में नॉर्खिया अपनी लय तलाशते हुए नजर आये।

Advertisement

पूरा ध्यान टीम के लिए योगदान देने पर – एनरिक नॉर्खिया

राजकोट में होने वाले चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच से प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने कहा कि उनका पूरा ध्यान मैच और अपनी टीम के लिए योगदान देने पर है। उन्होंने कहा कि वह मौजूदा समय में इस बात को लेकर चिंतित नहीं हैं कि कौन सबसे तेज गेंदबाज है, उनका मानना है कि यह सब टीम के लिए योगदान देने के बारे में है। नॉर्खिया ने कहा,

मैं इस बात से चिंतित नहीं हूं कि सबसे तेज (गेंदबाज) कौन है। वास्तव में इसकी परवाह नहीं है कि सबसे तेज कौन है और स्पीड गन क्या है, यह टीम के लिए योगदान देने के बारे में हैं।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने उमरान मलिक को बताया अच्छा गेंदबाज

उमरान मालिक के साथ तुलना पर बात करते हुए, नॉर्खिया ने उन्हें एक अच्छा गेंदबाज बताया। उन्होंने कहा कि अगर वह तेज डालते हैं तो यह उनके लिए अच्छा है, वहीँ अगर मैं तेज डालता हूँ, तो मेरे लिए अच्छा है।

उमरान मलिक पूरे आईपीएल सीजन अपनी गति को लेकर चर्चा रहे। फाइनल मुकाबले से पहले उनकी 157 किलोमीटर प्रति घंटे वाली गेंद इस सीजन की सबसे तेज गेंद थी। बाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में लोकी फर्ग्युसन ने सबसे तेज गेंदबाज डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button