IPLNewsSocial

आईपीएल 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी द्वारा टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखे जानें के बाद ट्विटर पर आयी मजेदार प्रतिक्रियाएं

Share The Post

नई लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी से कुछ हफ्ते पहले टीम के नाम की घोषणा कर दी है और इसका नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखा गया है, जो आरपीएसजी समूह के स्वामित्व वाली पिछली आईपीएल टीम के नाम से काफी मिलता-जुलता है। आरपीएसजी ग्रुप दो साल के लिए पुणे स्थित आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक थे और उन्होंने इसका नाम तब राइजिंग पुणे सुपरजायंट भी रखा था।

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने वास्तव में फैंस को फ्रेंचाइजी का नाम रखने का मौका देने के लिए अपनी वेबसाइट पर एक फैन पोल चलाया था और मालिक संजीव गोयनका ने भारतीय पत्रकार बोरिया मजूमदार से बात करते हुए कहा कि ज्यादातर फैंस ने उन्हें सुझाव दिया कि टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखा जाए।

Advertisement

बोरिया गोयनका के साथ-साथ गौतम गंभीर और केएल राहुल के साथ भी बातचीत कर रहे थे जो क्रमशः फ्रेंचाइजी के मेंटर और कप्तान हैं और गौतम ने कहा कि वह गोयनका जैसे व्यक्ति के लिए काम करने के लिए वास्तव में उत्साहित है।

केएल राहुल ने यह भी खुलासा किया कि लखनऊ के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से पहले उनकी गोयनका के साथ कुछ बातचीत हुई थी और जिस तरह से उन्होंने बात की थी और खिलाड़ियों के बारे में उनकी समझ है, यह उनके लिए बहुत स्पष्ट हो गया था कि यह वही फ्रेंचाइजी है जिसके लिए वो खेलना चाहते है क्योंकि इससे उन्हें नए सिरे से टीम बनाने का मौका भी मिलेगा।

Advertisement

हालांकि फैंस इस बात से खुश नहीं हैं कि फ्रेंचाइजी ने उसी नाम को अपनाने का फैसला किया जो आरपीएसजी ग्रुप ने पहले पुणे के लिए रखा था और इसमें सुधार करने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं की।

बहुत सारे फैंस ने कहा कि वे यह नाम नहीं चाहते हैं, और ऐसा लगता है कि फ्रेंचाइजी ने फैन पोल से पहले ही तय कर लिया था कि वे किसी और चीज के बजाय फ्रेंचाइजी का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखेंगे।

Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले ही बना लिया है एक अच्छा फैनबेस लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले से ही एक अच्छा फैनबेस बना लिया है क्योंकि यह उत्तर प्रदेश की पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी है, जो देश में सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है। वहीं फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल और गौतम गंभीर जैसे नामों को अपने साथ जोड़ा है और साथ ही फैनबेस को भी बढ़ाया है।

अब फ्रेंचाइजी अगले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी ताकि फैंस के चहेरे पर मुस्कान लायी जा सके। आईपीएल में कौन सी फ्रेंचाइजी खिताब जीतेगी इसकी कोई गारंटी नहीं है लेकिन लखनऊ लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना चाहेगा।

Advertisement

आरपीएसजी ग्रुप द्वारा लखनऊ फ्रेंचाइजी के नाम की घोषणा के बाद ट्विटर पर इसके नाम को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाए आ रही है वो यहां नीचे दी गयी है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button