News

गौतम गंभीर ने 2022 टी 20 विश्व कप के लिए चुना भारत का बल्लेबाजी क्रम

Share The Post

साल 2021 टी20 विश्व कप में भारत की विफलता का एक प्रमुख कारण बल्लेबाजी था। इसलिए, अगले टूर्नामेंट से पहले इस विभाग पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए। इस बारे में विभिन्न प्रशंसकों और विशेषज्ञों की ओर से कई तरह की राय आ रही है। अब, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी उसी पर अपना विचार रखा है। इस आर्टिल में हम गौतम गंभीर द्वारा चुने गए 2022 टी 20 विश्व कप के लिए भारत के बल्लेबाजी क्रम पर एक नज़र डालेंगे।

2022 टी20 विश्व कप के लिए भारत का बल्लेबाजी क्रम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मैच के दौरान, गौतम गंभीर ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप इवेंट के लिए पसंदीदा बल्लेबाजी क्रम का चयन किया। उन्होंने पहले केएल राहुल को बाहर किया लेकिन उन्हें शामिल करने के लिए बल्लेबाजी क्रम में संशोधन किया। हालांकि, राहुल के लिए गंभीर की पोजीशन पांचवें नंबर पर थी। लखनऊ के मेंटर गंभीर ने ईशान किशन को शीर्ष पर रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए चुना है।

Advertisement

गंभीर ने अपनी टीम में दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा को नहीं चुना है। हालांकि इन तीनों में से दो के टी20 विश्व कप में भारत के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीद है। विशेष रूप से ऋषभ पंत जो वर्तमान में भारत की कप्तानी कर रहे हैं। फिर भी, गंभीर ने उन्हें शामिल नहीं किया है। हालांकि, गंभीर ने आईपीएल 2022 में लखनऊ की टीम का हिस्सा रहे दीपक हुड्डा को टी20 टीम के लिए चुना है।

गौतम गंभीर की बल्लेबाजी क्रम: रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, दीपक हुड्डा, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या।

Advertisement

टीम मैनेजमेंट के लिए एक मुश्किल काम

भारत के पास सभी विभागों में खिलाड़ियों की लंबी लिस्ट है। हालांकि, विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ संभव बल्लेबाजी यूनिट तय करने में प्रबंधन के सामने एक चुनौती होगी। जबकि राहुल द्रविड़ और उनकी टीम एक तरफ अनुभवी खिलाड़ियों पर विचार करेगी। प्रबंधन को नए खिलाड़ियों के टी20 बल्लेबाजी रणनीतियों पर भी ध्यान देना चाहिए। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वह टी20 इवेंट के लिए क्या फैसला लेते हैं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button