IPLNews

IPL 2022: एनरिक नॉर्खिया की जगह इन 3 खिलाड़ियों को साइन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स

Share The Post

आईपीएल का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इसके लिए सभी टीमें अपनी तैयारियां शुरू कर चुकी हैं। इस बीच आईपीएल के आगाज होने से पहले ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए एक बुरी खबर है। दिल्ली के एक तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया कुल्हे में चोट के चलते आईपीएल 2022 से बाहर हो सकते है। अगर नॉर्खिया इस आईपीएल में नहीं खेलते है तो यह दिल्ली के लिए बहुत बड़ा झटका होगा।

एनरिक नॉर्खिया पिछले कुछ सीजन से दिल्ली के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रहे है और इसी वजह दे दिल्ली ने अपने इस तेज गेंदबाज को मेगा नीलामी से पहले रिटेन किया था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चयन समिति के अधिकारी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में बताया है कि एनरिक नॉर्खिया का आईपीएल में खेलना मुश्किल है। वो चोट की वजह से नवंबर से ही ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाए है। तो आज हम आपको उन 3 गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे है जो एनरिक नॉर्खिया को रिप्लेस कर सकते है।

Advertisement

1. एंड्रयू टाय

एंड्रयू टाय बीबीएल के 2021/22 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में तीसरे स्थान पर मौजूद थे। उन्होंने 16 मैचों में 25 विकेट अपने नाम किये थे और पर्थ स्कॉर्चर्स को ट्रॉफी जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को भारतीय कंडीशंस में गेंदबाजी करने का काफी अनुभव है। यही वजह है कि दिल्ली कैपिटल्स उन्हें एनरिक नॉर्खिया के रिप्लेसमेंट के रूप में साइन कर सकती है और वो दोबारा आईपीएल में वापसी कर सकते है। टाय को आईपीएल में भी खेलने का अनुभव प्राप्त है। उन्होंने अभी तक आईपीएल में 27 मैच खेले है और 8.47 के इकॉनमी रेट से 40 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement

2. रीस टॉप्ले

खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में इंग्लैंड का यह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज हमेशा डिमांड में रहता है। टॉप्ले पावरप्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए जानें जाते है। टॉप्ले को टी20 मैचों में खेलने का काफी अनुभव है। उन्होंने अभी तक 104 टी20 मैच खेले है और 8.21 के इकॉनमी रेट से 131 विकेट अपने नाम लिए है।

टॉप्ले मेगा नीलामी में अनसोल्ड रहे थे। हालांकि नॉर्खिया के चोटिल होने के बाद दिल्ली इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल कर सकती है क्योंकि इस समय वो शानदार फॉर्म में चल रहे है।

Advertisement

3. केन रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिल पाया था जिसमें उन्होंने 1 विकेट लिया था। उन्होंने बीबीएल के 2021/22 सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। रिचर्डसन को टी20 में खेलने का काफी अनुभव है। उन्होंने अभी तक 142 मैच खेले है और 7.98 के इकॉनमी रेट से 180 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

उनके इस अनुभव का इस्तेमाल दिल्ली कर सकती है। रिचर्डसन को आईपीएल में भी खेल चुके है जो दिल्ली के काम आएगा। केन रिचर्डसन ने अभी तक आईपीएल में 15 मैच खेले है और 8.45 के इकॉनमी रेट से 19 विकेट लिए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button