News

IPL 2021 : मैच 31 मई 04, सनराइज़र्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 में कल 03 मई को होने वाले 31वें मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) का सामना मुंबई इंडियंस (MI) से होगा। SRH vs MI के बीच यह मुकाबला शाम को दिल्ली में खेला जाएगा। सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम पिछला मुकाबला हार कर आयी है। वहीं मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को रोमांचक मैच में हराया। इस सीजन जब दोनों टीमों को पहली बार आमना-सामना हुआ था तो मुंबई इंडियंस ने इस टीम को पटखनी दी थी।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

Advertisement

टीमों की वर्तमान स्थिति : (SRH vs MI)

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH)

आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद का अब तक का सफर सबसे खराब रहा है। टीम ने अपने 7 में से 6 मैच हारे हैं और अंकतालिका में सबसे नीचे हैं। टीम ने पिछले मैच से पहले अपने सबसे सफल कप्तान और बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर किया और केन विलियमसन को कप्तान बनाया। इसके बावजूद टीम को हार ही नसीब हुयी है। मध्यक्रम में खराब बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम की चिंता उसकी गेंदबाजी भी है। जो इस सीजन अभी तक औसत ही साबित हुयी है।

मुंबई इंडियंस (MI)

मुंबई इंडियंस की टीम शुरूआती मैचों में संघर्ष के बाद अब जीत की पटरी पर लौट चुकी और टीम ने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं। पिछले मैच में टीम ने एक करिश्माई जीत हासिल की और दिखाया कि आखिर क्यों उन्हें इस टूर्नामेंट की सबसे दिग्गज टीम माना जाता है। इस मैच में भी अभी तक के प्रदर्शन के आधार पर मुंबई को ही जीत का दावेदार माना जा रहा है। हालांकि देखना होगा कि क्या टीम में इशान किशन की वापसी होती है या नहीं।

Advertisement

SRH vs MI मैच डिटेल्स

तारीख: 04 मई , 2021

समय: शाम 7:30 बजे

Advertisement

स्थान: अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

पिच रिपोर्ट

दिल्ली की पिच अभी तक बल्लेबाजों के लिए बहुत ही शानदार साबित हुयी है। अगर बल्लेबाज फायदा उठाते हैं तो एक बार फिर से इस मैदान में बड़े स्कोर वाला मैच देखने को मिल सकता है। टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करना ही इस मैदान पर बेहतर फैसला है।

Advertisement

SRH vs MI के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) की संभावित प्लेइंग XI

मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो (wk), केन विलियमसन (c), अब्दुल समद, विजय शंकर, केदार जाधव, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

Advertisement

मुंबई इंडियंस (MI) की संभावित प्लेइंग XI

क्विंटन डी कॉक (wk, रोहित शर्मा (c, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जेम्स नीशम, धवल कुलकर्णी, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

फैंटसी XI

SRH vs MI: IPL 2021 Dream11 Tips

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button