News

IPL 2021 : मैच 17 अप्रैल 23, पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 के 17 वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) का मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) से होगा।। PBKS vs MI के बीच यह मुकाबला कल शाम चेन्नई में खेला जायेगा। पंजाब किंग्स को अपने पिछले मुकाबले में सनराइज़र्स के हाथों हार मिली थी। वहीं मुंबई इंडियंस को भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच अभी तक खेले गए 26 मुकाबलों में 12 मुकाबले पंजाब किंग्स ने तथा 14 मुंबई इंडियंस ने जीते हैं।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

टीमों की वर्तमान स्थिति : (MI vs PBKS)

मुंबई इंडियंस (MI)

मुंबई इंडियंस ने अभी तक इस टूनामेंट में लक्ष्य का पीछा नहीं किया है और इस सीजन के सभी मुकाबलों में पहले ही बल्लेबाजी की है। टीम का मध्यक्रम अभी तक अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया है। इशान किशन, हार्दिक, क्रुणाल और पोलार्ड अभी तक बल्ले से टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं दे पाए हैं। टीम की गेंदबाजी अभी तक अच्छी रही है। तेज गेंदबाज हो या फिर स्पिनर सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

Advertisement

पंजाब किंग्स (PBKS)

शुरूआती तीन मैच मुंबई में खेलने के बाद चेन्नई में भी पंजाब किंग्स के प्रदर्शन में कुछ भी सुधार नहीं हुआ और टीम को करारी शिकस्त मिली। इस टीम की भी प्रमुख समस्या इनकी बल्लेबाजी है। टॉप आर्डर के विफल होने पर मध्यक्रम पूरी तरह से बिखर जाता है। निकोलस पूरन इस सीजन चार में से तीन बार शून्य पर आउट हुए हैं। दीपक हुडा भी पहले मैच के बाद कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं।

टीम की गेंदबाजी भी साधारण नजर आ रही है। मोहम्मद शमी भी असरदार नहीं दिख रहे, वहीं अन्य गेंदबाज रन रोकने में असफल नजर आते हैं। ऐसे में टीम को जल्द ही अच्छा करना होगा, नहीं तो पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी खामियाजा भुगतना होगा।

PBKS vs MI मैच डिटेल्स

तारीख: 23 अप्रैल, 2021

Advertisement

समय: शाम 07:30 बजे

स्थान: एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

पिच रिपोर्ट

पिछले मैचों पर ध्यान दें तो इस मैदान में बल्लेबाजों को पिच के धीमा होने के कारण लगातार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। तेज गेंदबाजों को लगातार मिश्रण करना पड़ता है। हालांकि इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मदद होती है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय सही रहेगा।

Advertisement

PBKS vs MI के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

पंजाब किंग्स (PBKS) की संभावित प्लेइंग XI

केएल राहुल (c & wk), मयंक अग्रवाल, डेविड मलान / क्रिस गेल, मोइसेस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

मुंबई इंडियंस (MI) की संभावित प्लेइंग XI

क्विंटन डी कॉक (wk), रोहित शर्मा (c), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

Advertisement

फैंटसी XI

PBKS vs MI IPL 2021 Dream11 Tips

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button