News

आईपीएल 2021,मैच 30: चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत कल से चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मुकाबले से होने वाली है। CSK vs MI मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। पहले चरण में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन मुंबई इंडियंस की तुलना में काफी अच्छा रहा था। इस आर्टिकल में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI के बारे में बात करने से पहले दोनों टीमों की वर्तमान स्थिति पर नजर डालते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

आईपीएल के पिछले सीजन जब इस टीम ने यूएई में खेला था तो इस टीम का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा था और टीम अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी। हालाँकि आईपीएल 2021 के पहले चरण में इस टीम ने एक बार फिर से खुद के प्रदर्शन से साबित किया कि आखिर क्यों यह टीम इतनी सफल है। सीएसके ने सात में से पांच मैच जीतकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर कब्ज़ा किया हुआ है।

चेन्नई के कुछ खिलाड़ी सीपीएल खेलकर आ रहे हैं, वहीं मोइन अली और सैम करन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे। इसके अलावा धोनी, रैना और अन्य भारतीय खिलाड़ी काफी पहले से ही यूएई में अभ्यास में जुटे हुए हैं। ऐसे में टीम को वहां की परिस्थितियों से इस बार तालमेल बिठाने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

मुंबई इंडियंस (MI)

मुंबई इंडियंस की बात जब होती है तो इस टीम को देखकर ऐसा नहीं लगता कि इनके पास कोई कमजोरी है। हालांकि यह टीम हर बार टूर्नामेंट की शुरुआत में थोड़ा समय लेती है लेकिन इस बार ऐसा नहीं होना चाहिए। पहले चरण में पहले ही सात मैच हो चुके हैं। ऐसे में टीम को शुरू से ही लय हासिल करनी होगी। हालांकि मुंबई ने अपने सात में से चार मैच जीतकर खुद को अच्छी स्थिति में कर रखा है।

टीम के पास यूएई में एक बार फिर से बेहतरीन खेल दिखाने का मौका होगा और एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण उन्हें इसमें मदद करेगा। इसके अलावा रोहित, डीकॉक तथा पोलार्ड शानदार लय में हैं। टीम को उम्मीद होगी कि ईशान किशन और हार्दिक पांड्या भी लय हासिल कर, चेन्नई के खिलाफ योगदान दें।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI

रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर

Advertisement

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर नाइल/जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button