NewsStats

Ind vs WI: आज टूट सकता है सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

Share The Post

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक ऐसे प्लेयर हैं जो बल्लेबाजी रिकॉर्ड के मामले में हमेशा सचिन तेंदुलकर के काफी करीब रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ आज से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में विराट कोहली सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

आज के इस लेख में, हम सचिन तेंदुलकर के उस रिकॉर्ड पर नजर डालेंगे जो आज टूट सकता है।

Advertisement

टूट सकता है सचिन तेंदुलकर का यह वनडे रिकॉर्ड

सचिन तेंदुलकर वनडे और टेस्ट क्रिकेट दोनों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वनडे क्रिकेट में, सचिन ने जीतने वाले वनडे मैचों में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। मास्टर ब्लास्टर ने 55.45 की औसत से कुल 5490 रन बनाए हैं। लेकिन, उनका यह रिकॉर्ड अब टूट सकता है।

रन मशीन विराट कोहली को चेज़ मास्टर के रूप में भी जाना जाता है। कोहली ने लक्ष्य का सफल रूप से पीछा करते हुए 96.21 की शानदार औसत से 5388 रन बनाए हैं। जिसका सीधा मतलब है कि वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के एकदम करीब हैं। और, उन्हें इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए मात्र 103 रनों की जरूरत है।

Advertisement

बात साफ है यदि, भारत को इस वनडे सीरीज के किसी भी मैच में लक्ष्य का पीछा करने का अवसर प्राप्त होता है। तो, विराट यह रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज से अहम सीरीज में होगा भारत का सामना

गौरतलब है कि, यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि, टीम इंडिया को हाल ही में अफ्रीका के विरुद्ध क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। जहाँ, केएल राहुल की कप्तानी में भारत को तीनों वनडे मैचों में करारी हार झेलनी पड़ी थी।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि, रोहित शर्मा के वनडे टीम की कमान मिलने के बाद वह पहली बार किसी सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। यानी कि टीम इंडिया के वनडे क्रिकेट का नया दौर शुरू होने जा रहा है। साथ ही, अगले वर्ष होने वाले विश्वकप के लिए भी इसे अभियान के रूप में देखा जा रहा है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button