IPLNews

सीएसके के खिलाफ होने वाले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बड़ा बदलाव

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग के 5वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से था। ये दोनों ही आईपीएल 2022 में शामिल होने वाली टीमें हैं। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को गुजरात टाइटंस के हाथों पांच विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का बल्लेबाजी क्रम मोहम्मद शमी की गेंदों के ध्वस्त होता हुआ नजर आया। वहीं, गेंदबाजों के प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद भी लखनऊ को हार झेलनी पड़ी है।

Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स को अब अगला मुकाबला 31 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है।चूंकि, लखनऊ को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसलिए, टीम मैनेजमेंट अगले मैच से पहले निश्चित तौर पर बदलाव करने पर विचार कर रहा होगा।

आज के इस लेख में, हम एक बदलाव पर एक नज़र डालते हैं, जो लखनऊ सुपर जायंट्स का टीम मैनेजमेंट सीएसके के खिलाफ अपने अगले मैच में कर सकता है।

Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स को कई विदेशी स्टार्स की नहीं मिल रही हैं सेवाएं 

गौरतलब है कि, आईपीएल 2022 शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट की वजह से बाहर हो गए थे। वहीं जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस फिलहाल उपलब्ध नहीं हैं। और, कुछ मैचों के बाद ही फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे। टीम का निर्माण इस तरह से किया गया था कि स्टोइनिस और होल्डर इलेवन में अहम भूमिका निभाएं। हालांकि, ये दोनों प्लेयर्स उपलब्ध नहीं है तो टीम थोड़ी कमज़ोर दिखाई देती है।

वास्तव में, गुजरात टाइटंस के साथ हुए मुकाबले में एक समय लखनऊ का स्कोर 29/4 था, जिसके बाद लखनऊ पूरी तरह से प्रेसर में थी। हालांकि, दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी ने बेहतरीन पारी खेलते हुए लखनऊ को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया था। लेकिन, यदि स्टोइनिस या होल्डर की मौजूदगी होती तो शायद बात ही कुछ और होती।

Advertisement

इसके अलावा, जेसन होल्डर और स्टोइनिस गेंदबाजी में भी लखनऊ की मदद कर सकते हैं। लेकिन, सीएसके के खिलाफ होने वाले मैच तक ये टीम से नहीं जुड़ पाएंगे।

बल्लेबाजी में बदलाव नहीं करना चाहेगी लखनऊ

ऐसा माना जा रहा है कि, बैटिंग आर्डर के खराब प्रदर्शन के बाद भी लखनऊ सुपर जायंट्स अपनी बल्लेबाजी में बदलाव करने का विचार नहीं करेगी। और, एविन लुईस तथा मनीष पांडे को एक और मौका देते हुए खुद को साबित करने के लिए कहा जा सकता है। इसके अलावा, एक बड़ा फैक्ट ये भी है कि लखनऊ के पास ऐसा कोई भी स्थापित बल्लेबाज नहीं है जो मनीष पांडे और लुईस को बाहर कर प्लेइंग इलेवन में जगह बना ले।

Advertisement

यही कारण है कि, लखनऊ सुपर जायंट्स मोहसिन खान की जगह एंड्रयू टाय को प्लेइंग इलेवन में जगह देने पर विचार कर सकती है। मोहसिन ने गुजरात के खिलाफ दो ओवर गेंदबाजी की थी, जहाँ उन्होंने 18 रन देकर कोई भी सफलता प्राप्त नहीं की थी।

यह अकाट्य सत्य है कि, दो ओवर से किसी की वास्तविक क्षमता का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। लेकिन, यह उनके लिए सीखने का समय है। इसलिए, यह माना जा रहा है कि, एंड्रयू टाय अगले मैच में लखनऊ की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। टाय ने हाल ही में बिग बैश लीग में अच्छी गेंदबाजी की थी। और, वह डेथ ओवर्स में भी बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button