IPLNews

आईपीएल में अच्छा फॉर्म रहा तो खेल सकता हूँ टी20 वर्ल्ड कप: शिखर धवन

Share The Post

शिखर धवन पिछले काफी समय से भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम से दूर हैं। हाल ही में वो वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में खेलते हुए दिखाई दिए थे लेकिन क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वो टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए है। वहीं धवन को उम्मीद है कि अगर वो आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करते है तो वो ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह बना सकते है।

टाइम ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में धवन ने कहा कि उन्हें आईपीएल 2022 में अपनी नई फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है। पंजाब किंग्स इस सीजन में अपना पहला मैच 27 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम में बना सकता हूँ जगह- शिखर धवन

उन्होंने कहा, “टी20 वर्ल्ड कप को होने में कुछ ही महीने रह गए है। मुझे पता है कि अगर मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करूँगा तो टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो सकता हूं। मैं अपने लिए गोल सेट नहीं करता हूँ और मैं अपने खेल को बस एंजॉय करता हूं। मैं अपनी फिटनेस और खेल की हर उस चीज को एंजॉय करता हूं, जिससे मुझे फायदा होता है। अगर मेरी तैयारी अच्छी रहती है होगी तो मैं सबकुछ करके दिखा सकता हूं। मुझे भरोसा है कि आईपीएल में मैं अच्छा प्रदर्शन करके दिखाऊंगा। अगर ऐसा करूंगा तो वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह बन सकता हूं। ऐसा होगा या नहीं यह तो आने वाला समय ही बताएगा, मैं किसी भी चीज का असर खुद पर नहीं होने देता हूँ।”

Advertisement

शिखर धवन को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में पंजाब किंग्स की टीम ने 8.25 करोड़ रुपए की रकम खर्च करके अपनी टीम में शामिल कर लिया था। पंजाब की टीम का हिस्सा बनने पर धवन ने कहा है कि वो काफी खुश है।

धवन ने कहा, “पंजाब किंग्स का हिस्सा बनकर मुझे खुशी हो रही है। मैं पंजाबी हूं तो मेरा कनेक्शन बहुत मजबूत है। दिल्ली की तरह पंजाब भी मेरा घर ही है। मुझे बचपन से ही पंजाबी गानों को सुनने का शौक है। एक पंजाबी परिवार से आता हूँ तो मैं पंजाबी बोल भी सकता हूं ऐसे में फैंस के साथ अलग कनेक्शन है। मेरे और टीम दोनों के लिए आईपीएल में कुछ साबित करके दिखाने का ये बेहतरीन मौका है।”

धवन के आईपीएल करियर की बात की जाए उन्होंने अभी तक 192 मैच खेले है और 126.63 के स्ट्राइक रेट के साथ 5783 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 44 अर्धशतक निकले है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button