CricketNews

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन– जानें वे अब कहाँ हैं?

Share The Post

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इंग्लिश सरजमीं पर भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज करवाने के लिए बीसीसीआई और पीसीबी से संपर्क किया है। हालांकि बीसीसीआई ने इस तरह की सीरीज में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है, लेकिन फैंस यह याद करने की कोशिश कर रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार कब एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट खेला था।

Advertisement

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टेस्ट 8 दिसंबर, 2007 को खेला था। पाकिस्तान ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया। सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था जोकि ड्रॉ रहा था। तो आज हम आपको उस टेस्ट मैच की भारतीय प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे और ये भी बताएंगे कि वो अब कहां हैं।

सलामी बल्लेबाज- वसीम जाफर और गौतम गंभीर

वसीम जाफर और गौतम गंभीर ने बेंगलुरु में प्रबल विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेली दो पारियों में बड़ा स्कोर नहीं बनाया। दोनों खिलाड़ी अब संन्यास ले चुके हैं और कोचिंग और कमेंट्री में अपनी किस्मत आजमा रहे है।

Advertisement

मिडिल आर्डर- राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और दिनेश कार्तिक

भारत के मिडिल आर्डर ने उस टेस्ट मैच में विरोधी टीम की चिंता बढ़ा दी। सौरव गांगुली ने पहली पारी में 239 रन बनाए, जबकि दिनेश कार्तिक ने दूसरी पारी में 67 गेंदों में 52 रन बनाए। गांगुली, द्रविड़ और लक्ष्मण सभी रिटायर चुके हैं। गांगुली इस समय वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष है, राहुल द्रविड़ टीम के हेड कोच है। वहीं लक्ष्मण एनसीए के चीफ है। दिनेश अभी भी टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए खेल रहे हैं।

Advertisement

ऑलराउंडर- युवराज सिंह और इरफान पठान

युवराज सिंह और इरफान पठान दोनों ने उस मैच की पहली पारी में शतक जड़ा था। उन्होंने कुल तीन विकेट भी लिए। दोनों संन्यास ले चुके हैं और रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 में इंडिया लीजेंड्स के लिए खेल रहे है।

गेंदबाज- अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और इशांत शर्मा

कप्तान अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ उस मुकाबले में भारत के स्पिन आक्रमण को लीड किया। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए। सिंह और कुंबले अब रिटायर हो चुके हैं। वहीं शर्मा अभी भी टेस्ट प्रारूप में भारत के लिए खेलते हैं।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button