NewsSocial

पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले के लिए गौतम गंभीर ने चुनी प्लेइंग XI, अश्विन की जगह इस खिलाड़ी को दी जगह

Share The Post

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और 2011 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य गौतम गंभीर ने टी-20 विश्वकप के सबसे बड़े मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है।

दरअसल, आगामी 24 अक्टूबर को टी-20 विश्वकप में भारतीय क्रिकेट टीम का मुकाबला पाकिस्तान से होना है। इस हाइ-प्रोफाइल मुकाबले की प्लेइंग इलेवन के लिए गौतम गंभीर में कुछ दिलचस्प चुनाव किए हैं।

Advertisement

पाकिस्तान के विरुद्ध होने वाले इस मुकाबले के लिए गंभीर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की सलामी जोड़ी का चुनाव नही किया है। इस जोड़ी की जगह उन्होंने रोहित शर्मा और केएल राहुल का नाम अपनी प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर रखा है।

गौतम गंभीर का मानना है कि, इस समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक भारतीय कप्तान विराट कोहली को तीसरे नम्बर पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। क्योंकि इस नम्बर पर खेलते हुए ही उन्होंने अपने करियर के सारे मुकाम हासिल किए हैं।

Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आईपीएल का खिताब दिलाने वाले गंभीर ने इस महा-मुकाबले के लिए चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव का चयन किया है। इसके अलावा उन्होंने युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी टीम में शामिल किया है।

ऑलराउंडर की बात करें तो, गंभीर ने इस भूमिका के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं, तेज गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को उनकी टीम में स्थान में स्थान मिला है। गंभीर ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जगह युवा वरुण चक्रवर्ती को स्थान देकर सभी को हैरान किया है।

Advertisement

पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी टीम के विषय में बताते हुए कहा है कि, “केएल राहुल और रोहित शर्मा मेरी टीम में पारी की शुरुआत करेंगे। विराट कोहली तीसरे नंबर पर बैटिंग करेंगे। उनके बाद सूर्यकुमार यादव चौथे, ऋषभ पंत पांचवें, हार्दिक पांड्या छठे, रविंद्र जडेजा सातवें, भुवनेश्वर कुमार आठवें, वरुण चक्रवर्ती नौवें, मोहम्मद शमी दसवें और जसप्रीत बुमराह ग्यारहवें खिलाड़ी होंगे।”

गंभीर ने यह भी कहा है कि, यदि शार्दुल ठाकुर टीम का हिस्सा रहते तो वे प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल का चयन करते और उन्हें नंबर 8 पर बल्लेबाजी के लिए उतारते। गंभीर ने कहा कि, ”शार्दुल के टीम का हिस्सा होने की स्थिति में मैं केवल शमी और बुमराह को खिलाता और वरुण चक्रवर्ती को नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजता।”

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button