NewsSocial

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान कहा, जब जरूरत होगी साथ रहूंगा

Share The Post

भरतिया टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और एमएस धोनी ने काफी समय तक एक साथ क्रिकेट खेला है। जब धोनी कप्तान थे तो गंभीर काफी लंबे समय टीम के उपकप्तान रहे थे। गंभीर ने भारत को 2007 का टी20 वर्ल्ड कप और 2011 का वर्ल्ड कप जितवाने में अहम भूमिका अदा की थी। इन दोनों ही वर्ल्ड कप में टीम की कमान धोनी संभाल रहे थे।

गौतम गंभीर ने धोनी को लेकर कई बार ऐसे बयान दिए है जिससे फैंस को लगता है कि इन दोनों खिलाड़ियों की आपस में बनती नहीं है। अब इस मामलें पर गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

एमएस धोनी के लिए मेरे मन में है बहुत सम्मान- गंभीर

जतिन सप्रू के यूट्यूब चैनल पर गंभीर ने कहा, “एमएस धोनी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। मैं इसे ऑन एयर भी कई बार कह चुका हूँ, मैं इस बात को 138 करोड़ लोगों के सामने कहीं भी कर सकता हूं, अगर उन्हें कभी जरूरत पड़ी, तो मैं उम्मीद करता हूँ किउन्हें जीवन में कभी जरूरत नहीं होगी, मैं उनके बगल खड़ा होने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा। उन्होंने जो भारतीय क्रिकेट के लिए करके दिखाया है वो बहुत शानदार है। हमारे विचार अलग हो सकते हैं। गेम को लेकर हम दोनों की राय अलग- अलग हो सकती है। जब एम एस धोनी टीम की कमान संभाल रहे थे तो मैं काफी समय तक उपकप्तान रहा था।

गंभीर ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 54 गेंद में 75 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। वहीं 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में भी उन्होंने 122 गेंद में 97 रन की बेहतरीन पारी खेली। इन दोनों ही वर्ल्ड कप को जितवाने में गंभीर ने अहम भूमिका निभाई थी।

Advertisement

गौतम गंभीर के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने भारत के लिए 58 टेस्ट खेले है और 41.96 की औसत के साथ 4154 रन बनाये है। इस दौरान गंभीर ने 9 शतक, 1 दोहरा शतक और 22 अर्धशतक लगाए है। उन्होंने भारत को 147 वनडे मैचों में रिप्रेजेंट करते हुए 39.68 की औसत के साथ 5238 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उनके बल्ले से 11 शतक और 34 अर्धशतक निकले है। वहीं गंभीर ने 37 टी20 इंटरनेशनल मैच भी भारत के लिए खेले है और 27.41 की औसत से 932 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button