Feature

सीएसके से जुड़े 4 खिलाड़ी जिन्होंने एमआई केप टाउन और एमआई अमीरात के साथ किया है करार

Share The Post

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें है। इन दोनों टीमों से कई बड़े खिलाड़ी खेलते हुए नजर आये है। अब, दोनों फ्रेंचाइजी ने अपनी टीमों के ग्रुप का विस्तार करने का फैसला किया है। चेन्नई ने नई सीएसए टी20 लीग में एक टीम खरीदी, जिसे जॉबर्ग सुपर किंग्स के नाम से जाना जाएगा।

वहीं मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो उन्होंने सीएसए टी20 लीग और यूएई टी20 लीग में एक-एक टीम खरीदी है जिन्हें उन्हें एमआई केप टाउन और एमआई अमीरात के नाम से जाना जाएगा। एमआई केप टाउन के पहले पांच और एमआई अमीरात के फुल स्क्वॉड को जारी कर दिया गया है। चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं। तो आज हम आपको के उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो पूर्व और वर्तमान में चेन्नई का हिस्सा है।

Advertisement

1. ड्वेन ब्रावो

कई फैंस उम्मीद कर रहे थे कि ड्वेन ब्रावो ( Dwayne Bravo) जॉबबर्ग सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे, लेकिन वेस्टइंडीज टीम के पूर्व खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के साथ चले गए। वह आगामी यूएई टी20 लीग में एमआई अमीरात के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

दाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 161 मैच में 23.83 के औसत और 8.39 के इकॉनमी रेट से 183 विकेट लिए है। वहीं बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 129.57 के स्ट्राइक रेट और 22.61 के औसत की मदद से 1560 रन अपने नाम किये है। आईपीएल में उनके नाम 5 अर्धशतक दर्ज है।

Advertisement

2. सैम करन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) आईपीएल 2020 और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। वहीं चोट के कारण वह आईपीएल 2022 में नहीं खेल पाए थे। चोट के कारण वह आईपीएल 2022 से चूक गए, लेकिन उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है।

वहीं वो अब सीएसए टी20 लीग 2022 में वह एमआई केपटाउन टीम की और से खेलते हुए दिखाई देंगे। सैम के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 32 मैच खेले है और 9.21 के इकॉनमी रेट की मदद से 32 विकेट लिए है। वहीं बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 149.78 के स्ट्राइक रेट की मदद से 337 रन बनाये है। आईपीएल में उनके नाम 2 अर्धशतक दर्ज है।

Advertisement

3. फजलहक फारूकी

अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी (Fazalhaq Farooqi) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नेट गेंदबाज थे। उन्होंने इस साल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में डेब्यू किया। वहीं हैदराबाद ने सीएसए टी20 लीग में एक फ्रेंचाइजी खरीदी ही।

हालांकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फारूकी यूएई टी20 लीग के लिए एमआई अमीरात के साथ जुड़ गए है। फारूकी के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 3 मैच खेले है और 9.17 के इकॉनमी रेट से 2 विकेट लिए है।

Advertisement

4. इमरान ताहिर

इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने सीएसके के लिए खेलते हुए आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेते हुए पर्पल कैप अपने नाम की थी। हालांकि, उस सीजन के बाद उन्हें खेलने के पर्याप्त मौके नहीं मिले।

ताहिर अब यूएई टी20 लीग के लिए एमआई अमीरात की टीम का हिस्सा बन गए है। इस स्पिनर के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 59 मैच खेले है और 7.76 के इकॉनमी रेट की मदद से 82 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button