News

शिखर धवन से फैंस ने पूछा क्या मुझे आपकी शर्ट मिल सकती है? तो क्रिकेटर ने दिया ये जवाब, देखें वीडियो

Share The Post

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे सोमवार 22 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया था। तीन मैचों की वनडे सीरीज में अब तक भारतीय टीम का दबदबा रहा है। उन्होंने पहले मैच में मेजबान टीम को 10 विकेट से और दूसरे में पांच विकेट से हराया।

वहीं तीसरे मैच में 13 रन से हराकर 3-0 से सीरीज को अपने नाम कर लिया। तीसरे वनडे मैच के दौरान एक दिलचस्प घटना घटी जब शिखर धवन ने अपनी ट्रेनिंग जर्सी से उतरने की कोशिश की। भारतीय उप-कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के साथ तीसरे वनडे में पारी की शुरुआत करने के लिए उतरे।

Advertisement

फैंस ने शिखर से मांगी शर्ट

हालांकि, उन्होंने बल्लेबाजी के लिए आते समय शार्दुल ठाकुर की जर्सी पहनी थी। भारत का एक सपोर्ट स्टाफ सदस्य धवन की जर्सी के पिछले हिस्से पर नाम पर टेप लगाने के लिए तुरंत दौड़ा। दिलचस्प बात यह है कि क्राउड में से एक फैंस ने शिखर धवन से उनकी भारत की जर्सी के लिए एक प्लेकार्ड लिया हुआ था। प्लेकार्ड पर लिखा था, “शिखर, क्या मैं तुम्हारी शर्ट ले सकता हूँ?”

यह घटना पहली पारी के 27वें ओवर के दौरान हुई जब धवन वापस पवेलियन लौट रहे थे। वह केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और आवेश खान (Avesh Khan) के साथ ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे। प्लेकार्ड दिखाने के बाद कैमरे ने शिखर धवन को भी ट्रैक किया, जिन्होंने अपनी ट्रेनिंग वाली शर्ट को उतारने की कोशिश की, यह इशारा करते हुए कि वह इसे फैंस को देने के लिए तैयार हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज के हावभाव को देखकर टीम के बाकी साथी भी हंस पड़े।

Advertisement

यहां देखें वीडियो:

Advertisement

शुभमन गिल ने लगाया पहला वनडे शतक

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 289 रन टांगे। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल (Shubman Gill) के बल्ले से निकले। उन्होंने 97 गेंदों का सामना करते हुए 130 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 15 चौके और एक छक्का भी लगाया। यह वनडे करियर में उनका पहला शतक है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम 49.3 ओवरों में 276 रन पर ढेर हो गयी। उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन सिकंदर रजा के बल्ले से निकले। उन्होंने 95 गेंदों में 9 चौको और 3 छक्कों की मदद से 115 रन की शतकीय पारी खेली।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button