News

नागपुर के प्रशंसकों के लिए दिनेश कार्तिक का यह संदेश हुआ वायरल

Share The Post

भारतीय अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो गेंदों में 10 रन बना कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। दरअसल नागपुर में हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरे मुकाबले को बारिश के कारण 8 ओवर का कर दिया गाय।

जिसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 90 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके बाद भारत ने चार गेंद शेष रहते ही मैच को अपने नाम कर लिया।

Advertisement

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 20 गेंदो में नाबाद 46 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते समय भारत को अंत के ओवर में 9 रनों की जरूरत थी और दिनेश कार्तिक स्ट्राइक पर थे। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को अंतिम ओवर करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

Dinesh Karthik Rohit Sharma

Advertisement

हालंकि, सैम्स के पहले गेंद पर ही भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने छक्का लगा दिया और फिर दूसरी गेंद पर चौका लगाकर मैच को भारत की झोली में डाल दिया। जिसके बाद क्रीज पर दूसरी ओर खड़े रोहित शर्मा ने उन्हें गले लगाया और फिर दोनों भारतीय खिलाड़ियों ने जीत का जश्न मनाया।

मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने की प्रशंसकों का प्रशंसा

Advertisement

जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने नागपुर के प्रशंसको की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह कोविड के बाद से पहली बार भारतीय दर्शकों का हुजूम देख रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बारिश होने के बावजूद फैंस मैच का इंतजार करते रहे जो काबिल-ए-तारीफ है।

दिनेश कार्तिक ने कहा, “मैं यहां खेलने के लिए काफी उत्साहित था। ग्राउंड पर आने के लिए जब हम होटल से बाहर आए तब से फैंस हमारे साथ हैं। यहां बारिश होने के बावजूद भी वह स्टेडियम छोड़ कर नहीं गए। उनके इस पैशन की सराहाना होनी चाहिए। कोविड के बाद यहां पहली बार मैच खेला जा रहा था और इस मैदान पर दर्शकों की हुजूम देख कर हमने भी मैच का पूरा लुत्फ आठाया।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button