IPLNews

टेस्ट क्रिकेट की कम हो रही लोकप्रियता को लेकर डिविलियर्स ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि जिस दिन वर्ल्ड क्रिकेट से टेस्ट क्रिकेट गायब हो जाएगा और क्रिकेट केवल छोटे फॉर्मेट तक ही सीमित हो जाएगा, जैसा कि अभी लग रहा है, वह पूरी तरह से क्रिकेट देखना बंद कर देंगे।

न्यूज 24 से बातचीत करते हुए एबी डिविलियर्स के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट खेल का नंबर 1 फॉर्मेट है और वह चाहेंगे कि यह हमेशा के लिए खेला जाए क्योंकि यह पीक है।

Advertisement

हालांकि जब से दुनिया भर में टी20 लीग खेली जानें लगी है विशेष रूप से आईपीएल, ऐसा लगता है कि अगले दशक तक यह फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट पर हावी हो जायेगा और हो सकता टेस्ट क्रिकेट केवल 2 या 3 देशों तक ही सीमित हो जाए।

टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता कम होने को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर अपनी चिंता जाता चुके हैं।अब इसमें डिविलियर्स का नाम भी जुड़ गया है। हालाँकि, यह दिलचस्प है क्योंकि डिविलियर्स ने खुद टेस्ट क्रिकेट से ऐसे समय में संन्यास ले लिया था जब वह अपने करियर के पीक पर थे।

Advertisement

हाल ही में, दक्षिण अफ्रीका के एक अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की और क्रिकेट विशेषज्ञों को डर है कि यह युवा क्रिकेटरों के बीच एक आदत बन सकता हैं जहां उनका लक्ष्य दुनिया भर में केवल सबसे बड़ी टी20 लीग खेलना है न कि अपने-अपने देशों के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना है।

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी एबी डिविलियर्स खुद आईपीएल में खेले

दक्षिण अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एबी डिविलियर्स खुद आईपीएल में काफी सालों तक खेलते रहे थे। इसी साल उन्होंने आईपीएल को भी अलविदा कह दिया और पूरी तरह से खेल से दूरी बना ली। हालांकि मिस्टर 360 अभी भी टेस्ट क्रिकेट के फैन है और चाहते है कि खेल का सबसे लंबा फॉर्मेट हमेशा कामयाब रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button